एसडीएम ने गोशाला का किया औचक निरीक्षण

के० एस० टी०,कानपुर नगर। क्षेत्र के गुरदही बुजुर्ग गांव में गोशाला के निरीक्षण में एसडीएम को गंदगी मिली इसके अलावा यहां पर दो गाय बीमार मिली जिनके इलाज के निर्देश दिए गए। इसके अलावा कोटेदार व हॉट स्पॉट क्षेत्र का भी निरीक्षण किया। एसडीएम आरसी यादव सबसे पहले गुरदही बुजुर्ग गांव के गोशाला में पहुंचे।

यहां पर 268 गोवंश में गाय व बछड़े मिले। गोशाला में 45 क्विंटल भूसा, 115 क्विटल भूसा बैंक में जमा व 4.5 क्विंटल चोकर मौजूद मिला। दो गोवंश बीमार मिले जिनके उपचार के लिए कर्मचारियों को तुरंत पशु चिकित्सक को बुलाने के निर्देश दिए। मौके पर ही पता चला कि सहभागिता योजना के तहत 28 किसान गोवंश ले गए हैं।

यहां तैनात कर्मियों को कार्यशैली में सुधार लाने की हिदायत एसडीएम ने दी। इसके बाद उन्होंने स्थानीय कस्बे की राशन खाद्यान्न वितरण व्यवस्था देखी। आजाद नगर पटेल नगर, जवाहर नगर, के कोटेदार निसार अहमद व राजेंद्र नगर, गांधी नगर, शास्त्री नगर के कोटेदार प्रताप पांडेय, सुभाष नगर, मालवीय नगर.

अशोक नगर के कोटेदार सुरेंद्र कटियार को कोरोना संक्रमण महामारी को लेकर समय से राशन खाद्यान्न वितरण कराने के कड़े निर्देश दिए। घसमऊ गांव में स्वास्थ्य टीम द्वारा कराई जा रही सैंपल की जांच की साथ ही हॉट स्पॉट क्षेत्र में निरीक्षण कर लोगों से बेवजह घर से न निकलने की अपील की। राजस्व कर्मी रामचंद्र पटेल, टीपी सिंह व कानूनगो मुकेश कुमार मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *