बुकेश की दुकान में भी वसूली से नहीं चूकते वर्दीधारी

◆ मालिक की नामौजूदगी में महिला कर्मी का कटता है वेतन


के० एस० टी०,कानपुर नगर। खाकी वर्दीधारी जहां एक समय समाज के सबसे बड़े रक्षक व विश्वास का पात्र माने जाते थे। किन्तु वर्तमान समय में कुछ वर्दीधारी लोगों के विश्वास पर अपने कार्यों से बहुत बड़ी ठेस देने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसी तरह का एक वीडियो नजीराबाद थाने के एक वर्दीधारी का वायरल हुआ।

जिसमें वर्दीधारी कौशलपुरी की चर्चित शिवानी फ्लावर से गुलदस्ता मंगवाते हुए दिख रहा है। दुकान से जुड़ी एक महिला के नाम न छापने के तमाम वायदे के बाद बताया कि यह सिपाही व उसके दो-तीन करीबी वर्दीधारी रोज महंगे-महंगे गुलदस्ते ले जाते हैं। जिस पर किसी तरह की न नुकूुर करने पर वह कभी कहते है कि थाने में एस० पी० साहब आये हैं।

तो कभी कहते हैं मजिस्ट्रेट के साथ टीम आई हैं। जिनको स्वागत में बुकेश देनी है। वरना वे नाराज हो गये तो हजारों का चालान भुगतने को तैयार रहे। चूंकि दुकान में मालिक 118/614 कौशलपुरी निवासिनी शिवानी अग्रवाल कम ही मुख्य सनातन धर्म मंदिर की मुख्य रोड के कारणों पर बनी दुकान में कम ही आती है।

दुकान ज्यादातर महिला कर्मचारियों के भरोसे रहती है। ऐसे में बुकेज का खर्च उनकी तनख्वाह से कटने की धमकी मिलती हैं। जबकि सिपाही बिना हेलमेंट के अपनी दादागीरी में दो सेकेंड गाड़ी रोकता है। बुकेज मंगू आता है और रवाना हो जाता हैं। फटकार महिला कर्म चारी को मिलती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *