जिला पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटी बसपा

के० एस० टी०, कानपुर संवाददाता। बहुजन समाज पार्टी ने जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव लड़ने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पार्टी ने अब जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे दावेदाराें से नाम मांगा है। इसकेे साथ ही विधानसभा प्रभारियाें और बूथ पदाधिकारियों को सक्रिय किया गया है.

ताकि अभी से ही लोगों में पार्टी के पक्ष में माहौल बना सकें। वर्ष 2012 व 2017 के चुनाव में बसपा को निराशा हाथ लगी थी। यहां की 10 में एक भी विधानसभा सीट पर बसपा को जीत नहीं मिली थी, वहीं लोकसभा चुनाव में भी पार्टी की हालत अच्छी नहीं थी। यही स्थिति निकाय चुनाव की थी, लगातार चुनावों में मिली हार से पार्टी के कार्यकर्ताओं में निराशा का माहौल बना।

इतना ही नहीं वे दूसरे दलों के साथ भी जुड़ने लगे। खासकर भाजपा के साथ बसपा के कई नेता और तमाम कार्यकर्ता चले गए। कई पूर्व जिलाध्यक्ष तो अब न तो पार्टी की बैठकों में आते हैं और नही बड़े नेताओं के किसी कार्यक्रम में जाते हैं। घाटमपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भी पार्टी पदाधिकारियों की निष्क्रियता देखने को मिली।

यही वजह है कि अब बसपा नेतृत्व ने पंचायत चुनावाें में भी दांव आजमाने का निर्णय लिया है। पूर्व में हुए पंचायत चुनाव में पार्टी खुल कर मैदान में नहीं आती थी, लेकिन इस बार तो बकायदा टिकट वितरण की तैयारी है। यही वजह है कि दावदारों से नाम तक मांगे जा रहे हैं। जब सभी के नाम आ जाएंगे तब मुख्य सेक्टर प्रभारी, मंडल प्रभारी,

जिला प्रभारी और जिलाध्यक्ष की बैठक होगी और फिर दावेदारों की स्क्रीनिंग करके टिकट दिया जाएगा। पार्टी बकायदा प्रचार भी करेगी ताकि ज्यादा से ज्यादा जिला पंचायत सदस्य जीतें और कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़े साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर कब्जा किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *