ट्रैफिक की दादा नगर प्वाइंट फिर से करप्शन के चलते चर्चाओं में

◆ छह माह पहले इस प्वाइंट को बंद कर दिया गया था

◆ फिर से चालू हो गया है प्वाइंट

◆ नोइंट्री में प्रवेश दिया जा रहा है माल लदे बड़े वाहनों को


के० एस० टी०,कानपुर संवाददाता। हमेशा सुर्खियों में बने रहने वाला दादा नगर पुल की यातायात पुलिस की अवैध वसूली के चर्चे फिर से जोरदार से हैं। जबकि गत माह की संवेदन शील प्वाइंट देखकर ट्रैफिक विभाग के वर्दीधारी लगाए गये। क्योंकि वसूली के आरोपो के चलते एडीजीपी के आदेशों के तहत यह प्वाइंट हटा दिया गया था। आपको बताते चलें कि दादा नगर के नये व पुराने पुल यातायात की दृष्टि से इसलिए संवेदन शील है।

क्योंकि यही पुल दादा नगर, पनकी इंडिस्ट्रियल एरिया के मार्गो को जोड़ता है। जिसमें छोटे-बड़े लोडिंग-अनलोडिंग वाहनों के साथ दक्षिण व उत्तर को जोड़ने वाले सवारी वाहनों का आना-जाना है। जबकि दोनों पुलों की स्थिति अच्छी नहीं है। खासतौर पर पुराना पुल क्रॉसिंग की वजह से प्राय: बंद रहता है। जिसकी वजह से नये पुल का नव वे धड़ाम हो जाता है।

इस स्थिति को रोकने के लिए फैक्ट्री एरिया वाले मोड़ ट्रैफिक स्टाफ की तैनाती के साथ नए व पुराने पुल के बीचो बीच एक बड़ा स्टाफ तैनात किया गया था किंतु यह दोनों ही तरफ हमेशा इसलिए वह आदित्य कहते हैं कि नो एंट्री के दरमियान यह सेटिंग कटिंग के बूते बड़े वाहनो को पासिंग दे देते हैं। जिसमें प्राय: भया वह जाम के साथ दुर्घटनाओं का कारण बनता है।जबकि दोनों पुलों के सामने तैनात

स्टाफ यही कि एक टट्टर की दुकान के अंदर बैठ कर लड़के लगवा कर या होम गार्डों से वसूली करवाता रहता है। जिसमें कुछ कथित मीडिया जनों की ट्रैफिक स्टाफ से माहमारी वसूली के चर्चे या शिकायत के चलते दीपावली के आसपास एक टीएसआई को निलंबित कर कई महत्वपूर्ण प्वाइंट भी बंद कर दिए गए थे। जो होली के पूर्व एक बार फिर से चालू कर दिए थे। इस बार फिर से वसूली की चर्चाएं तेज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *