ईनाम में दुआएं ही दुआएं बटोर रहे वर्दीधारी अजय प्रताप और राहुल

कोरोना की परवाह किये बिना चिलचिलाती धूप में जरूरत मंद को तत्काल आक्सीजन के इंतजार में रहते है जुटे

बब्बर गैस गोदाम में फजलगंज थाना प्रभारी व चौकी प्रभारी असली हक अदा कर रहे वर्दी का

परेशान कतारबद्ध लोगो को खाना व पानी भी पिलाते है दौड़-दौड़ कर


के० एस० टी०,कानपुर नगर। कोविड-19 कि आज भले ही कानपुर में महामारी के दूसरे फेस का सबसे भयावह चेहरा हो, जिसमें जहां एक ओर भले ही चेहरो में मुस्कान हो, किन्तु जरा सी भी आहट रोंगटे खड़े कर दे। यह हाल अकेले आम शहरीय का नही बल्कि ड्यूटी में तैनात खाकी वर्दी का भी है किन्तु इस आपात धड़ी में फजलगंज थाना पुलिस खासतौर पर प्रभारी अजय प्रताप सिंह व.

चौकी प्रभारी मिल एरिया राहुल शुक्ला ने वर्दी धारियों के प्रति गलत धारणाएं ही बदल कर रख दी। जिसमें चारों ओर थाना प्रभारी व चौकी प्रभारी को ईनाम में दुआएं ही दुआएं मिल रही हैं। हुआ यूं कि फजलगंज थाना क्षेत्र की मिल एरिया चौकी के अन्तर्गत गड़ियन पुरवा में बब्बर आक्सीजन एंड मेडिकल आक्सीजन का प्लांट है। 15 अप्रैल के कोरोना के दूसरे फेस के बाद यहां शहर में आक्सीजन.

सिलेंडरों की मरीजो के लिए बेहद मांग बढ़ गयी थी। जिसके चलते ऑक्सीजन वाले गैस के गोदामों में यकायक भीड़ भी बढ़ती ही जा रही थी। ऐसे में ऑक्सीजन के सिलेंडरों की शहर में जबर्दस्त काला बाजारी भी हो गयी थी। इसके मद्देनजर इस सजीवनी बने सिलेंडर के लिए कमिश्नर असीम अरुण ने गोदामों में स्थानीय कोर्स तैनात कर दी थी। इसी कड़ी में फजलगंज थाना प्रभारी अजय प्रताप सिंह व.

चौकी प्रभारी राहुल शुक्ला कोर्स के साथ खुद ही यह सजी बना असली बीमार हकदार के पास पहुँचे। जिसके लिए वे न सिर्फ कतारो को व्यवस्थित करने के लिए परेशान लोगो के साथ चिलचिलाती धूप में खड़े रहते है बल्कि उनकी दीन दशा देख खाना-पानी के पैकेट खुद ही मुहैय्या करा रहे है। दोनों अफसरों का यह रूप देख अपने मरीज के.

लिए पसीने-पसीने फतारबद्ध लोगो को जरा सी सहानुभूति के रूप में खाना-पानी देखकर उनकी आँखे भीज जाती हैं। मुँह से बरबस ही यही निकलता है ऐसे थाने दार रहम दिल व चौकी इंचार्ज न पहले देखे थे और न ही शायद दुबारा देखे। इस पर दोनों का एक ही जबाब होता है कि यह तो उनका फर्ज व ड्यूटी है। इन दोनों अफसर वर्दीधारी दिन-रात जरूरत मंदो तक सही समय मे सिलेंडर दिलाने के लिए यही जूझते रहते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *