कोरोना संक्रमित सिपाही और फॉलोवर की मौत

के० एस० टी०,कानपुर नगर। कोरोना संक्रमण के चलते बिधनू में जहां एक सिपाही की मौत हो गयी‚ वहीं कल्याणपुर में रहने वाले एक ट्रैफिक पुलिस के फॉलोवर की भी कोरोना के चलते मौत हो गयी। बिधनू के कठेरुआ गांव निवासी दिनेश कुमार (36) लखनऊ के आशियाना थाने में सिपाही पद पर तैनात था।

परिवार में पत्नी मोनिका और दो बेटे हैं। सिपाही के बड़े़ भाई उमेश ने बताया कि 23 अप्रैल को उनकी बहन सीमा की शादी थी। बहन की शादी में शरीक होने के लिए दिनेश छट्टी पर घर आया था। इस दौरान उसकी तबियत खराब हो गयी और खांसी‚ जुकाम व बुखार आ गया।

तबियत ज्यादा बिगड़़ने पर उन्हें हैलट में भर्ती कराया गया तो वहां हालत में सुधार आ गया। इस पर उसे घर ले आये। गुरुवार रात अचानक दिनेश की तबियत फिर बिगड़़ गयी और उसने दम तोड़़ दिया। वहीं मूलरूप से कानपुर देहात के रसूलाबाद के सुभाष नगर निवासी कमलेश कुमार (44) ट्रैफिक लाइन में फॉलोवर थे।

परिवार में पत्नी बबिता और चार बच्चे हैं। चचेरे भाई सुरेश कुमार ने बताया कि भाई कमलेश परिवार को साथ कल्याणपुर में रहते थे। मंगलवार को अचानक उन्हें तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत होने लगी। इस पर उन्हें विकास नगर स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था‚ जहां गुरुवार देर रात उपचार के दौरान उनकी मौत हो गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *