सोशल डि़स्टेंसिंग का पालन नहीं

कोरोना संक्रमण

 बढ़ने का खतरा


कोरोना कफ्र्यू में छूट के समय लोग भीड़़ में निकल रहे हैं सड़़कों पर

दुकानों में झुंड़ बनाकर खरीद रहे हैं जरूरत का सामान

प्रशासन की सख्ती के बावजूद नहीं मानने को तैयार हैं लोग

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। शहर में कोरोना वायरस के बढ़ने का खतरा बढ़ रहा है। इसका सबसे बड़़ा कारण यहां के लोगों का सोशल डि़स्टेंसिंग का पालन न करना है। कोरोना कफ्र्यू में प्रशासन द्वारा सुबह जरूरी सामान के लिए दी गई छूट के दौरान सड़़कों पर ऐसी भीड़़ निकलती है कि जैसे लोगों को कैद करने के बाद छोड़़ा गया हो। दुकानों में भी झुंड़ बनाकर लोग खरीदारी कर रहे हैं।

सोशल डि़स्टेंसिंग के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़़ायी जा रही हैं। प्रशासन की सख्ती के बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं है। कोरोना वायरस को हराने के लिए प्रदेश में लगाये गये कोरोना कफ्र्यू का असर तो शहर में देखने को मिल रहा है‚ लेकिन यहां के लोग सोशल डि़स्टेंसिंग का पालन करते नहीं दिखायी दे रहे हैं। शहर के अलग–अलग क्षेत्रों से हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं।

प्रशासन द्वारा दिये गये छूट के समय के दौरान लोग बेवजह ही घरों से बाहर निकल रहे हैं। राशन‚ फल व सब्जी की दुकानों में भी जरूरत का सामान खरीदने के लिए लोगों की भीड़़ लग रही है। लोगों की ज्यादा से ज्यादा सामान खरीदने की सोच उन्हें कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे के करीब ला रही है। झुंड़ में खरीदारी से संक्रमण फैलने का खतरा मंड़रा रहा है। दक्षिण के कई मोहल्लों में कुछ दुकानदारों ने.

सोशल डि़स्टेंसिंग दुकानों के आगे रस्सी अथवा गोले बनवा दिये हैं‚ लेकिन अधिकतर दुकानों में नियमों की अनदेखी की जा रही है। सब्जी की दुकानों पर भीड़़ टूट पड़़ रही है‚ जैसे दूसरे दिन उन्हें सब्जी मिलेगी ही नहीं। वहीं‚ सड़़कों पर भी लोगों की भीड़़ दिख रही है। बेवजह सड़़कों पर घूमना पुलिस के सख्त न होने के कारण हो रहा है।

पुलिस व प्रशासन केवल नियमों के पालन की अपील कर रहा है। देखा जाये तो लोगों ने इसे मजाक बनाकर रख दिया है। उन्हें यह समझ में नहीं आ रहा है जिसे वह मजाक समझ रहे हैं‚ वह उनके लिए कितना बड़़ा खतरा बन सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *