16 से मेमू चलेगी फर्रुखाबाद रूट पर….

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। नई ट्रेन चलाने को लेकर उत्तर मध्य रेलवे‚ प्रयागराज मंड़ल के अधिकारियों ने चार दिन में अपना फैसला तीन बार पलटा। पहले मेमू चलाने की घोषणा की गई। दो दिन बाद फिर यह फैसला स्थगित कर दिया। बाद में गुरुवार को फिर घोषित किया गया कि मेमू पूर्व तय कार्यक्रम के मुताबिक चलाई जाएगी।

उत्तर मध्य रेलवे‚ प्रयागराज मंड़ल के अधिकारियों द्वारा 9 अगस्त को घोषणा की गई कि कानपुर–फर्रुखाबाद रेल मार्ग पर स्वतंत्रता दिवस के अलगे दिन‚ यानि 16 अगस्त से मेमूू का परिचालन शुरू किया जाएगा‚ जबकि कानपुर–अनवरगंज से फर्रुखाबाद के बीच और एक दिन बाद 17 अगस्त से मेमू का संचालन शुरू करने की घोषणा की गई।

इसके साथ ही कानपुर सेंट्रल व फतेहपुर के बीच भी 16 अगस्त से मेमू का परिचालन शुरू करने की भी घोषणा की गई। आमजन को इसकी जानाकारी हो सके‚ इसके लिए आनन–फानन में मीडि़या को विज्ञप्ति भी जारी कर दी गई‚ लेकिन इस निर्णय के दो दिन बाद‚ यानि की 11 अगस्त को यह घोषणा की गई कि तकनीकि कारणों के चलते कानपुर सेंट्रल से फर्रुखाबाद के.

लिए 16 अगस्त को चलने वाली मेमू का संचालन अगले आदेशों तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। कानपुर अनवरगंज–फर्रुखाबाद व कानपुर सेंट्रल–फतेहपुर मेमू का भी संचालन तकनीकि वजह के चलते अगले आदेशों तक के लिए स्थगित कर दिया गया‚ लेकिन अगले ही दिन यानि गुरुवार 12 अगस्त को रेलवे अफसरों ने एक बार फिर फैसला बदल दिया।

अब मेमू संचालन पूर्व तय तिथि पर शुरू करने का फैसला लिया गया है। उत्तर मध्य रेलवे के जनसम्पर्क विभाग द्वारा अवगत कराया गया कि कानपुर सेंट्रल–फर्रुखाबाद मेमू‚ कानपुर अनवरगंज–फर्रुखाबाद व फतेहपुर मेमू का संचालन पूर्व तय कार्यक्रम के मुताबिक ही शुरू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *