पांच दिन से लापता अधेड़़ का कंकाल सड़़क किनारे मिला

के० एस० टी०,कानपुर/चौबेपुर संवाददाता। पांच दिन से लापता अधेड़़ का कंकाल शनिवार सुबह घाघपुर गांव के बाहर सड़क किनारे पड़़ा मिलने से हड़़कम्प मच गया। मौके पर पहुंचे परिजनों ने कपड़़ों से उसकी शिनाख्त की। पुलिस ने मृतक की जेब से 16 हजार रुपये और एक शराब की बोतल बरामद की है। परिजनों ने उसकी हत्या किये जाने की आशंका जतायी है।

घाघपुर गांव निवासी रामबाबू दिवाकर (55) खेती किसानी करता था। उसने अपने कुछ खेत बलकट पर भी उठा रखे थे। रामबाबू चार भाइयों में छोटा था और उसकी तीन भाइयों की पहले ही मौत हो चुकी है। रामबाबू के बड़े़ भाई रामसजीवन की ही शादी हुई थी‚ बाकी सभी भाई अविवाहित थे। रामजीवन की पत्नी मायादेवी अपने तीन बेटों अशोक‚

नरेश और परमेश के साथ रामबाबू के पड़़ोस में ही रहती हैं। 30 अगस्त को रामबाबू अपनी बहन मुन्नीदेवी के घर रसूलाबाद कानपुर देहात जाने की बात कहकर घर से निकला था। शुक्रवार को मुन्नीदेवी ने रामबाबू के भतीजे अशोक को फोन करके भाई रामबाबू के बारे में पूछा तो अशोक ने बताया कि वह तो आपके घर जाने के लिए ही निकले थे।

इस पर मुन्नी देवी ने राम बाबू के उसके यहां न पहुंचने की बात बतायी। इस पर परिजनों ने रामबाबू की तलाश शुरू की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। शुक्रवार देर शाम परिजनों ने चौबेपुर थाने में रामबाबू की गुमशुदगी दर्ज करा दी। शनिवार सुबह गांव के बाहर सड़़क किनारे काफी दुर्गन्ध आने पर ग्राम प्रधान और ग्रामीणों ने चौबेपुर पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पुलिस कर्मी पहुंचे तो सड़़क किनारे खंती में एक कंकाल बरामद हुआ। अशोक और परमेश कपड़़ों के आधार पर मृतक की शिनाख्त चाचा रामबाबू के रूप में की। अशोक ने आशंका जतायी कि चाचा की धारदार हथियार से सिर और हाथ–पैर काटकर हत्यारों ने शव खंती में फेंक दिया। हत्या की सूचना पर सीओ बिल्हौर राजेश कुमार‚

चौबेपुर इंस्पेक्टर कृष्णमोहन राय और फोर्स मौके पर पहुंचा। कपड़़ों की तलाशी में 16 हजार रुपये और एक शराब की बोतल बरामद हुई। सीओ ने बताया कि कंकाल पोस्ट मार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट से मौत का सही कारण पता चलने पर उसके अनुसार कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *