सचेंडी में तेल चोरी के अवैध कारोबार का पर्दाफाश

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। सचेंडी थानाक्षेत्र के भौंती प्रतापपुर में हाईवे किनारे चल रहे अवैध तेल कारोबार का पुलिस ने फिर राजफाश किया है। शुक्रवार रात पुलिस ने सैकड़ों लीटर पेट्रोल व डीजल समेत टैंकरों से तेल चोरी करने में प्रयुक्त होने वाले उपकरण बरामद किए। हालांकि दबिश के दौरान तेल माफिया जंगल की ओर फरार हो गए।

भौंती प्रतापपुर में माफिया हाईवे किनारे विभिन्न डिपो के टैंकरों से पेट्रोल व डीजल निकालने का काम कर रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर सचेंडी पुलिस ने शुक्रवार देर रात छापा मारकर पांच ड्रम पेट्रोल व डीजल और टैंकरों से तेल निकालने वाले उपकरण बरामद किए। अचानक छापे की कार्रवाई से तेल बाड़े में अफरातफरी मच गई और वहां मौजूद माफिया व.

उसके साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। पुलिस ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की, लेकिन हाथ नहीं आए। थाना प्रभारी सतीश राठौर ने बताया कि पूर्ति विभाग को जानकारी दी गई है। विभाग ने फरार आरोपित गोपी चौहान उर्फ गोपाल, विजय व उसके साथियों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है।

वाशिग पाउडर प्लांट में खराब मशीनें भेजकर 11.80 लाख की ठगी : वाशिग पाउडर बनाने वाली फर्म की प्रोपराइटर ने फजलगंज गड़रियनपुरवा स्थित मशीनरी कंपनी के मालिकों पर धोखाधड़ी से 11.80 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए मुकदमा लिखाया है। आरोप है कि कंपनी की ओर से उनके प्लांट के लिए जो मशीनें भेजी गईं, वह सभी खराब थीं।

नौबस्ता के आवास विकास हंसपुरम निवासी निहारिका तिवारी ने पुलिस को बताया कि वह पति श्याम कुमार की फर्म में प्रोपराइटर हैं। उन्होंने अक्टूबर माह में फजलगंज गड़रियनपुरवा निवासी श्री इंजीनियरिग कंपनी से अपने प्लांट के लिए मशीनें खरीदने की बात की थी। कंपनी की प्रोपराइटर चेतना सिंह और सुमित श्रीवास्तव ने मशीनों के साथ.

पूरा आटोमैटिक प्लांट लगाने और दो साल की गारंटी देने का भरोसा दिलाया था। निहारिका ने उनकी फर्म के खाते में 11.80 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। फरवरी माह में आरोपितों ने एक मिस्त्री के साथ मशीनें भेजीं। आरोप है कि मिस्त्री से मशीनें चलाने के लिए कहा तो मशीनें नहीं चलीं। तब पता लगा कि आरोपितों ने कबाड़ी से खराब मशीनें खरीदकर भेजी थीं।

विरोध पर आरोपितों ने गालीगलौज कर मुकदमों में फंसाने की धमकी दी। तब निहारिका ने चेतना और सुमित श्रीवास्तव समेत 22 लोगों के खिलाफ फजलगंज थाने में तहरीर दी। थाना प्रभारी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि धोखाधड़ी और अमानत में खयानत की रिपोर्ट दर्जकर जांच कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *