पांच साल तक गणपति बप्पा को घर नहीं लाई थीं कविता कौशिक

णेश चतुर्थी के मौके पर कई सेलेब्स ने गणपति जी की प्रतिमा अपने घर में स्थापित की है। 10 दिन के गणेश उत्सव की शुरुआत हो चुकी है। एक तरफ जहां गणपति फेस्टिवल के शुरू होते ही बॉलीवुड और टीवी सेलेब्स बप्पा की भक्ति में लीन नजर आते हैं। लेकिन इसी बीच अभिनेत्री कविता कौशिक भगवान से नाराज थीं। दरअसल, इस की वजह है कि कविता के पिता का निधन। इस घटना से कविता इतनी दुखी थीं कि उन्होंने गणेश चतुर्थी पर बप्पा को घर में लाना ही बंद कर दिया था।

कविता का मानना है कि उनकी जिंदगी में इस अनहोनी के लिए भगवान शंकर से मन ही मन लड़ा भी करती थीं। उनसे यहां तक कहतीं कि जब उन्होंने उनके पिता को उनसे छीन लिया तो वह भी उनके बेटे की भक्ति नहीं करेंगी। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक पोस्ट साझा कर किया है। कविता ने इस पोस्ट में लिखा, ‘कुछ चीजें जो साल 2016 में मेरे पिता के निधन के साथ खत्म हो गईं, मैंने बप्पा को घर लाना बंद कर दिया। शायद मैं अपने महादेव के.

साथ यह कहते हुए लड़ रही थी-आपने मेरे डैड को मुझसे छीन लिया, मैं आपके बेटे से प्यार नहीं करूंगी। मैंने कुछ पाने की वो आग खो दी, वो उत्साह, लक्ष्य सब खत्म हो गया, लेकिन जिस ईश्वर ने हमें बनाया है, वही हमारे बनाए बैरियर्स से हमें बाहर भी निकालता है। कविता आगे लिखती हैं, ‘जिस कदम मुझे प्यार मिला है, उसके लिए ईश्वर को शुक्रिया नहीं कह सकती, मैंने कभी सोचा नहीं कि जैसा प्यार और केयर मुझे पापा किया करते थे वो मुझे फिर मिलेगा।

पांच साल के ब्रेक के बाद हम बप्पा को अपने नए घर लाए हैं। कविता कौशिक टेलीविजन जगत का एक बड़ा नाम है। कविता ने टेलीविजन में अपने करियर की शुरुआत साल 2001 में आए सीरियल कुटुंब से की थी। इसके बाद उन्होंने कई टीवी शोज में काम किया। लेकिन कविता को टेलीविजन के कॉमेडी शो एफआईआर(FIR)ने घर-घर में लोकप्रिय कर दिया। इस शो में कविता ने लगभग 10 साल तक काम किया और शो के द्वारा उन्होंने टेलीविजन पर महिलाओं की.

एक मजबूत छवि को दिखाया। कविता कौशिक को टेलीविजन की बेबाक और बिंदास अभिनेत्री कहा जाता है। बता दें कि कॉमिडी शो ‘एफआईआर’ में हरियाणवी पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका से करीब नौ साल तक दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली कविता कौशिक इन दिनों टीवी शो ‘लक्ष्मी घर आई’ का हिस्सा बनी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *