शुद्ध प्लस पान मसाला समूह पर जीएसटीआई का छापा

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। ड़ीजी जीएसटीआई टीम ने सोमवार को नगर में शुद्ध प्लस पान मसाला समूह से संबंधित चार ठिकानों पर छापा मारा। छापे की कार्रवाई गोरखपुर के भी एक परिसर में की गई। पान मसाला कारोबारी दीपक खेमका से देर रात तक पूछताछ जारी रही थी। मेरठ मुख्यालय से आई ड़ीजी जीएसटीआई की चार टीमों ने सोमवार को शुद्ध प्लस पान मसाला समूह के एक्सप्रेस रोड़ स्थित कार्यालय‚

स्वरूप नगर स्थित ऑफिस व तिलक नगर स्थित आवास सहित कुल चार ठिकानों पर छापा मारा। छापे की जद में कंपनी को सुपाड़़ी सप्लाई करने वाले दो कारोबारियों को भी लिया गया।विभागीय सूत्रों के मुताबिक विभाग के अधिकारियों को करोड़़ों रुपये की कर चोरी के प्रमाण मिले थे। फर्जी बिलिंग के भी पुख्ता प्रमाण हसिल हुए थे जिसके बाद छापे की यह कार्रवाई की गई। एक टीम ने गोरखपुर में समूह की एक फैक्ट्री में भी छापा मारा।

विभागीय सूत्रों मे मुताबिक जांच टीमों में देहरादून व मेरठ के अधिकारी व कर्मचारी शामिल रहे। शहर में पड़े़ छापे के दौरान तीन जगहों पर बोगस बिलिंग के प्रमाण अधिकारियों को मिले। सुपाड़़ी की आपूर्ति करने वाली टीसीटी एंड़ कम्पनी व विनोद एंड़ कंपनी के कर्ता–धर्ता से भी ड़ीजी जीएसटीआई की टीम ने पूछताछ की। अफसरों को जानकारी हुई कि इन फर्मों की आड़़ में शुद्ध प्लस समूह द्वारा फर्जी बिलिंग का खेल किया गया।

मेरठ मुख्यालय से आए एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा शुद्ध प्लस समूह के निदेशक दीपक खेमका से सर्वोदय नगर स्थित विभाग के स्थानीय कार्यालय में रात तक पूछताछ का क्रम जारी था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *