छावनी क्षेत्र की खराब सड़कें त्योहार के बाद बनेंगी

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। छावनी क्षेत्र की सड़कें खराब हो चुकी हैं। इन सड़कों से होकर गुजरना कई बार राहगीरों के लिए आफत बन जाता है। इन समस्याओं से जूझ रहे लोगों की शिकायत पर अब बोर्ड ने टूटी सड़कों की सुध ली है।त्योहार बाद इन सड़कों को बनाने का काम शुरू होगा। छावनी बोर्ड के क्षेत्राधिकार में करीब तीन लाख की आबादी निवास करती है।

ऐसे में इस वृहद क्षेत्र में कई सड़कें ऐसी हैं जहां से आवागमन लोगों के लिए काफी मुश्किल हो जाता है। छावनी बोर्ड के वार्ड दो की बात करें तो यहां लाल डिग्गी तोपखाना से होकर गुजरने वाली सड़क काफी खराब है। बरसात में यहां पानी भरने से क्षेत्रीय लोगों को आवागमन मुश्किल हो जाता है। इसी तरह भज्जापुरवा, बादेपुर गांव को जाने वाली सड़कों की.

हालत भी काफी खराब है। क्षेत्रीय निवासी छोटू और सलीम बताते हैं कि कई बार बोर्ड में शिकायत की गई है लेकिन अधिकारियों ने सुध नहीं ली।इसी तरह खपरा मोहाल से फेथफुलगंज को आने वाली सड़क की दुर्दशा है। पाइप लाइन डालने के लिए खोदी गई सड़क को उसी तरह छोड़ दिया गया। बाबा दयाल चौरसिया चौराहा से.

तलऊआ जाने वाली सड़क पर तो अक्सर राहगीर गिरकर चुटहिल हो जाते हैं। छावनी बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष लखन लाल ओमर बताते हैं कि बोर्ड भंग हो चुका है ऐसे में अब सभी अधिकार छावनी बोर्ड के अधिशासी अधिकारी के पास हैं। उनसे कई बार सड़कों को लेकर शिकायत की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

मीरपुर के क्षेत्रीय निवासी पवन गुप्ता बताते हैं कि कई बार आवागमन के लिए लोगों को गिरते देखा है। ऐसे में इस मार्ग से आना जाना छोड़ दिया। फेथफु़ल गंज निवासी सचिन साहू के मुताबिक अच्छी खासी सड़क को खोद दिया गया। यह सड़क लंबे समय से खराब पड़ी है। पिछले एक साल से यहां के लोग परेशान हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *