मंडलायुक्त ने डीपीआरओ आफिस के सात कर्मी अनुपस्थित पाये रोका वेतन

के० एस० टी०,आजमगढ़ संवाददाता। कार्यालयों में अधिकारियों व कर्मचारियों की उपस्थिति एवं विभागीय स्तर पर होने वाली कार्रवाई के लंबित प्रकरण को लेकर मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत सख्त हो गए हैं। उन्होंने गुरुवार को विकास भवन में जिला विकास अधिकारी एवं जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया।

डीपीआरओ कार्यालय में सात कर्मचारी अनुपस्थित मिले। जिनका वेतन रोकने के साथ ही कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कमिश्नर तीसरे तल पर स्थित डीपीआरओ कार्यालय में पहुंचे। डीपीआरओ लालजी दूबे समेत अन्य अधिकारी व कर्मी मौजूद मिले। लेकिन जब उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया तो सात कर्मचारी बिना कारण बताए अनुपस्थित मिले। उन्होंने रजिस्टर पर मार्क कर दिया।

 

दूसरे तल पर स्थित डीडीओ कार्यालय का भी निरीक्षण किया। कमिश्नर की जांच में दोनों कार्यालयों में विभागीय स्तर पर होने वाली कार्रवाई के लिए कई प्रकरण लंबित पाए गए। जबकि इनका बहुत पहले ही निस्तारण हो जाना चाहिए था। मंडलायुक्त ने बताया कि सीडीओ, डीडीओ व डीपीआरओ को कहा जाएगा कि समयबद्ध तरीके से जल्द से जल्द इन प्रकरणों का निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *