विश्वविधालयों में शुरू हुई शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि और छत्रपति शाहू जी महाराज विवि में शिक्षकों के रिक्त पदों पर चयन की प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई है। जनवरी में चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण इन नियुक्तियों पर रोक लग गई थी। दोनों विश्वविद्यालयों ने मई तक नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

सीएसए विवि के विभिन्न महाविद्यालयों में शिक्षकों के करीब 50 पद काफी समय से खाली हैं। दिसंबर में भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई थी, तभी जनवरी में आचार संहिता के कारण ब्रेक लग गया। अब फिर से विवि की ओर से नोटिस जारी करके पुरानी विज्ञप्ति के आधार पर चयन प्रक्रिया शुरू की गई है। तीन मई तक अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गए हैं।

इसके बाद लिखित परीक्षा व साक्षात्कार कराए जाएंगे। सीएसए के कुलपति डा. डीआर सिंह ने बताया कि नया शैक्षिक सत्र शुरू होने से पहले शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। वहीं सीएसजेएमयू के स्कूल आफ लीगल स्टडीज में राजनीति विज्ञान विषय पढ़ाने के लिए अतिथि प्रवक्ताओं की नियुक्ति की जानी है। कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने बताया कि.

अतिथि प्रवक्ता की नियुक्ति के लिए 19 अप्रैल को साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे। एचबीटीयू में भी जल्द ही शिक्षकों के खाली पदों पर चयन प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *