गाजीपुर में तैनात बिजली थाना का आधे से अधिक कर्मी

के० एस० टी०,गाजीपुर संवाददाता। पावर कारपोरेशन से जनपद में चोरी रोकने के लिए दो साल पहले सृजित विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थाना के आधे से अधिक स्टाफ गृहजनपद में तैनात है। जिले में तैनात स्टाफ का ध्यान चोरी रोकने पर कम व्यक्ति गत हित साधने में अधिक रहता है। शासन ने बिजली चोरी रोकने और इससे जुड़े मुकदमों के मामलों में त्वरित कार्यवाही के लिए प्रत्येक जिला मुख्यालय पर बिजली थाना खोला है।

8रौजा पावर हाउस परिसर में 2019 में बिजली थाना स्थापित किया गया है। वर्ष 2020 की शुरुआत तक स्टाफ की तैनाती कर दी गई। गैरजनपदों से प्रभारी निरीक्षक, उपनिरीक्षक, हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल की तैनाती कर दी गई। थाने पर तैनात कुल नौ में से करीब छह स्टाफ कृष्णमोहन सिंह, राजाराम यादव, दीपक चंदेल, विपिन बिहारी राय, रणजीत यादव गाजीपुर जिले के ही रहने वाले हैं। शाम होते ही पुलिसकर्मी घर चले जाते हैं।

इतना ही नहीं बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज होने के बाद वह सेटिग के खेल में जुट जाते हैं। नियमानुसार गृहजनपद में तैनाती नहीं दी जा सकती है। बावजूद इसके ये लोग जमे हुए हैं।

बिजली थाने पर तैनात स्टाफ-: प्रभारी निरीक्षक -1, उपनिरीक्षक -1, हेड कांस्टेबल -4, कांस्टेबल-3

 

 

 

 

 

 

 

थाना स्थापित करने के दौरान कुछ लोग गैर जनपदों से अपने जिलों में स्थानांतरण होकर तैनाती पा गए हैं। ऐसे लोगों को चिन्हितकर उन्हें जहां से आए और गृहजनपद के अलावा तैनात किया जाएगा। जल्द ही जिले में तैनात लोग हटाए जाएंगे।

– एमएम बेग, एसपी पावर कारपोरेशन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *