केस्को का शटडाउन जारी कानपुर के नौ लाख लोग गर्मी में हुए बेहाल

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। शहरवासी बिजली संकट से परेशान हैं जबकि केस्को चैन की नींद सो रहा है। भीषण गर्मी में शटडाउन लिया जा रहा है। रात को सबस्टेशनों पर फोन नहीं उठता। केस्को की हेल्पलाइन पर भी सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा है कि काम चल रहा है, बिजली कुछ देर में आ जाएगी। मंगलवार को 16 सबस्टेशनों से जुड़े क्षेत्रों में नौ लाख लोग बिजली कटौती से परेशान रहे।

एलटी लाइन डालने के लिए सुजातगंज सबस्टेशन के हरिहरधाम व नेहुरा फीडर की बिजली सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक बंद रखी गई। पीएसी सबस्टेशन के शांतिनगर फीडर की बिजली सुबह 10.30 बजे बंद कर दी गई, जो दो घंटे बाद बहाल हुई। किदवई नगर डिवीजन में के-ब्लाक फीडर की बिजली पेड़ों की छटाई के लिए बंद रखी गई। सुबह 8.54 से दोपहर 1.20 बजे तक काम होता रहा।

पेड़ों की छटाई के लिए ओल्ड बर्रा दो फीडर की बिजली दोपहर 12.10 बजे से 1.55 बजे तक बंद रही। उपभोक्ताओं को कहना है कि जब गर्मी चरम पर है तो केस्को को पेड़ों की छटाई की याद आई। रिंग रोड सबस्टेशन के जमुना देवी फीडर की बिजली दोपहर 2.30 से 3.40 बजे तक बंद रखी गई। जीआइसी सबस्टेशन के सीसामऊ फीडर की बिजली सुबह 10.10 बजे से दोपहर एक बजे तक गुल रही।

केस्को नौबस्ता डिवीजन में नई लाइन के लिए बुधवार को नई बस्ती, तिरंगा चौराहा का शटडाउन अपराह्न तीन बजे से शाम पांच बजे तक लिया जाएगा। इस दौरान 80 फीट रोड, बर्रा-5, बर्रा-7, ईडब्ल्यूएस, बर्रा-2 क्षेत्रों की बिजली प्रभावित रहेगी। ग्वालटोली सबस्टेशन के अहिराना व गल्लामंडी ट्रांसफार्मर के साथ ही जवाहर नगर सबस्टेशन के चमनगंज फीडर की आपूर्ति सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक बाधित रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *