फर्जी मरीजों के नाम पर दौड़ता है एंबुलेंस का मीटर

के० एस० टी०,फिरोजाबाद संवाददाता। टारगेट पूरा करने के लिए फिरोजाबाद में 102 एंबुलेंस बिना काम के ही दौड़ रही हैं। शासन ने पत्र भेजकर 102 एंबुलेंस की जांच कराने के निर्देश दिए हैं। एंबुलेंस चालक और इमरजेंसी मेडिकल तकनीशियन (ईएमटी) अपने अपने संंबंधियों के मोबाइल से 102 नंबर पर काल करते हैं। इस तरह की शिकायत शासन को मिली है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

एंबुलेंस चालक तीमारदार बनकर एंबुलेंस को कॉल करते हैं-: कम्पनी ने 102 नंबर के एंबुलेंस के स्टाफ को रोज 8-8 गर्भवतियों और बच्चों को और 108 नंबर एंबुलेंस के स्टाफ को रोजाना 5-5 घायल-मरीजों को अस्पताल ले जाने का लक्ष्य दिया है। लक्ष्य पूरा नहीं करने पर कंपनी पैसे काट लेती है। इसलिए टारगेट पूरा करने के लिए फर्जीवाड़ा करते हैं। एंबुलेंस चालक तीमारदार बनकर अपने मोबाइल से 102 नंबर पर कॉल करके गर्भवती या दो साल तक के बच्चे को सरकारी अस्पताल में ले जाने के लिए एंबुलेंस भिजवाने के लिए कहता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

एनएचएम लखनऊ की टीम करेगी जांच-: कंट्राेल रूम से कर्मचारी एंबुलेंस भेज देता है। इसीकी शिकायत एंबुलेंस चालक संघ के जिलाध्यक्ष संजू कुमार ने सीएमओ डाॅ. दिनेश कुमार प्रेमी से की थी। सीएमओ डा. दिनेश कुमार प्रेमी का कहना है कि एंबुलेंसों के संचालन में फर्जीवाड़े की स्थानीय स्तर पर शिकायत नहीं मिली है। शासन से पत्र मिला है, उसमें 102 नंबर एंबुलेंसों के चलाने की जांच कराए जाने की जानकारी मिली है। जांच नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) की लखनऊ टीम करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *