एक काल ने पूरे दिल्ली पुलिस महकमे में मचा दिया हड़कंप

के० एस० टी०,नई दिल्ली संवाददाता। स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के बीच दिल्ली पुलिस में उस समय हड़कंप मच गया जब मध्य जिले में एक एएसआइ ने पीसीआर काल कर दो आतंकियों के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास होने की बात कही। आनन-फानन में जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित सुरक्षा एजेंसियों के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। काफी तलाश की गई, लेकिन वहां कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। फिर काल करने वाले की तलाश की गई तो अजमेरी गेट के पास नशे की हालत में दिल्ली पुलिस का एएसआइ मिला।

एएसआइ अजीत सिंह ने यह काल बृहस्पतिवार की रात करीब दस की थी। वह अजमेरी गेट के समीप आसफ अली रोड स्थित डिलाइट सिनेमा के आसपास मिला। एएसआइ शराब के नशे में था। पुलिस टीम ने उसका मेडिकल कराया। अजीत द्वारका जिले के डीसीपी दफ्तर में तैनात है। मध्य जिला पुलिस ने अजीत से पूछताछ की, लेकिन यह पता नहीं लग पाया है कि उसने यह झूठी काल क्यों की। बताया जा रहा है कि प्राथमिकी की जाएगी और एएसआइ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी होगी। बालीवुड फिल्म लक्की ओए,

ओए लक्की से प्रभावित एक नाबालिग सुपर चोर बंटी बनना चाहता था, वह लगातार बाइक चोरी कर रहा था, लेकिन करोलबाग थाने में तैनात एक हवलदार ने उसे पकड़ लिया। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए आरोपित से 12 बाइक चोरी की घटनाओं को सुलझाया गया। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, क्षेत्र में लगातार बाइक चोरी हो रही थी। इस सिलसिले में करीब 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की पड़ताल की गई। इंस्पेक्टर दीपक कुमार की अगुवाई में हवलदार मनोज कुमार करीब 12 दिन से चोर की तलाश में जुटे थे।

मनोज कुमार को शुक्रवार देर रात सूचना मिली की आरोपित करोलबाग के क्षेत्र में है। उसके बाद उसे दबोच लिया। उसकी गिरफ्तारी से करोल बाग इलाके में वाहन चोरी के 12 मामले सुलझे हैं। पूछताछ में नाबालिग ने बताया है कि वह बड़ा होकर सुपर चोर बंटी बनना चाहता था। वह बालीवुड फिल्म से काफी प्रभावित है। इसके कब्जे से छह स्कूटी बरामद की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *