कल्याणपुर में दबंगों के कहर से एस० एस० पी० के सामने बिलख पड़ी गर्भवती खुशबू

  एस० डी० एम० की जांच टीम के सामने ही बोला गया हमला

  बिठूर रोड़ में समाज कल्याण की जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण का कर रही थी विरोध

  एस० एस० पी० ने इंसपेक्टर को खुद मामला देखने को कहा

के० एस० टी०,कानपुर संवाददाता। कल्याणपुर बिठूर रोड़ स्थित सी० टी० एस० बस्ती जय प्रकाश नारायण इण्टर कॉलेज के पास समाज कल्याण की खाली पड़ी जमीन में कब्जा कर दुकाने बनवाने के विरोध स्वरूप गर्भवती महिला खुशबू को दबंगों ने एस० डी० एम० की जांच टीम के सामने ही पीटना शुरू कर दिया।

किसी तरह जान बचाकर इन्दिरा नगर चौकी पहुंची महिला को भी चौकी इंचार्ज ने फटकार कर भगा दिया। दूसरे दिन पीड़ित ने एस० एस० पी० दिनेश कुमार प्रभु को रो-रोकर वृतात सुनाया। जिस पर उन्होंने कल्याणपुर इंसपेक्टर से बातचीत कर महिला को इंसपेक्टर के पास भेजा है।

महिला इस घटना से दबंगो से इतनी अधिक खौफ जदा दिखी कि उन्हें उसे न्याय दिलाने के तमाम विश्वास देकर वहां से भेजा गया। जानकारी के मुताबिक जय प्रकाश नारायण इण्टर कालेज सी० टी० एस० बस्ती बिठूर रोड़ पर समाज कल्याण की खाली पड़ी जमीन पर अवैध रूप से दुकाने बनाकर निर्माण करने की शिकायत ग्रामीणों ने संयुक्त रूप से तहसील में एस० डी० एम० से की थी।

जिसपर एस० डी० एम० की टीम जांच कर रही थी। उसी समय दबंग किस्म के लोगों ने विरोध कर रही गर्भवती खुशबू को उसी टीम के सामने पीटना शुरू कर दिया। महिला के मुताबिक कब्जा करने वाले जगदीश सिंह, प्रशांत कुमार सिंह उनके साथ आए चार पाँच लोगो ने उसे बुरी तरह से पीटकर धमकी दी।

जिसमे उसने इन्दिरा नगर चौकी इंचार्ज की भी दबंगो से सांठ-गांठ की बात एस० एस० पी० दिनेश कुमार प्रभु को दी तथा अपने साथ चौकी में हुई बदसलूकी की बात कही। पीड़ित महिला इस घटना के बाद से हमलावरों से बेहद खौफजदर थी कि उसे इन हमलावरों से बहुत बड़ा खतरा है। हालांकि एस० एस० पी० ने उक्त पीड़ित को न्याय दिलाने का पूरा आश्वासन दिया है।

किन्तु महिला का कहना था कि दबंगो व उसके साथियों की कल्याणपुर थाने में अच्छी पैठ है। जिससे भविष्य में वह और उसका परिवार मुसीबत में आ सकता है। क्योंकि जब कब्जा करने वालों को एस० डी० एम० का भय नहीं है तो आगे क्या करेंगे बार-बार कह रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *