आबकारी इंस्पेक्टर से अभद्रता में इंस्पेक्टर घाटमपुर लाइन हाजिर

के० एस० टी०,कानपुर संवाददाता। आबकारी इंस्पेक्टर के साथ फोन पर अभद्र भाषा में बात करने की गाज अंततः इंस्पेक्टर घाटमपुर सच्चिदानंद त्रिपाठी पर गिर पड़़ी। ड़ीआईजी ने उन्हें दोषी पाये जाने पर लाइन हाजिर कर दिया है। उनकी जगह पर ड़ीसीआरबी प्रभारी को घाटमपुर की कमान सौंपी गयी है।

घाटमपुर पुलिस ने कुछ दिन पूर्व प्रमुख सचिव के आदेश की अनदेखी करते हुए सीओ और आबकारी इंस्पेक्टर के बिना एक शराब दुकान की तलाशी ली थी। आरोप था कि तलाशी लेने वाला दरोगा वहां से सैंपल के बहाने कई बोतलें भी ले गया था। इसकी जानकारी शराब दुकानदार ने आबकारी इंस्पेक्टर को दी थी।

आबकारी इंस्पेक्टर ने जब इस सम्बंध में घाटमपुर थाना प्रभारी सच्चिदानंद त्रिपाठी से फोन पर शिकायत की तो थाना प्रभारी भड़़क गये और उन्होंने आबकारी इंस्पेक्टर को जमकर गरिया दिया। थाना प्रभारी की इस हरकत का ऑडि़यो सोशल मीडि़या पर वायरल हो गया।

वहीं आबकारी इंस्पेक्टर ने थाना प्रभारी की इस हरकत से अपने विभाग और पुलिस विभाग के अधिकारियों को भी अवगत कराते हुए इंस्पेक्टर का ऑडि़यो सुना दिया। इस पर मामले की जांच तत्कालीन एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने सीओ को सौंपी थी।

सीओ की जांच रिपोर्ट आने पर ड़ीआईजी प्रीतिंदर सिंह ने शुक्रवार को इंस्पेक्टर घाटमपुर सच्चिदानंद त्रिपाठी को लाइन हाजिर कर दिया। उनके स्थान पर ड़ीसीआरबी प्रभारी रहे सत्यदेव शर्मा को घाटमपुर थाने का प्रभारी बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *