बियर शॉप के खिलाफ अपार्टमेन्ट्स की रिहाईश में आक्रोश

खिलाफत में दुकान के सामने होर्डिंग लगाकर जता रहे हैं विरोध

अधिकारियों से भी शिकायत पर शिकायत

आगे के आंदोलन की रूपरेखा भी हो रही है तैयार

 

के० एस० टी०,कानपुर। रिहायशी पॉश इलाके से सामने खुली बियर शाप के खिलाफ अब वहां के वाशिंदों की आवाजें बुलंद होने लगी है। शुरुआती दौर में तो इनके खिलाफ विरोध स्वरूप दुकान के सामने होर्डिग लगाई गई है। इनके साथ ही अफसरों से शिकायती पत्र देने का सिलसिला बराबर जारी है। हालांकि अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

जिससे यहां की रिहाईश में आक्रोश व्याप्त है। आक्रोशित लोगों का आरोप है कि नहीं इस बियर शाप में सुबह से रात्रि तक लगातार पिय्यकड़ जमा होते हैं। जो अपार्टेमेंट के गेट से निकलने वाली महिलाओं से छींटा कशी में भी कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

आपको बताते चलें की फजलगंज चेन फैक्ट्री से शास्त्री नगर की ओर जाने वाले मार्ग पर अपार्टमेन्ट्स में लोगों ने लाखों रुपए की कीमत के फ्लैट लिए हैं। नहीं आबकारी नीति के तहत इस अपार्टमेन्ट्स गेट के ठीक सामने नई बियर की दुकान खुल गई। जहां सुबह से देर रात्रि तक पिय्यकड़ पॉश इलाका देखकर जमा होते है।

चूंकि सुबह से शाम तक यहां ट्रांसपोर्टर, ट्रक बाड़ी में कसे वगैरह की जब तक दुकान खुली रहती हैं। तब तक रबरब रहती हैं। किन्तु सात बजे के बाद जब दुकाने बंद हो जाती है तब यहां घोर सनाटा छा जाता है। ऐसे सूरतों में पिय्यकड़ो के हौसले बुलंद हो जाते हैं। जिसमें छींटाकशी अश्लील इशारे आम बात होती है।

इन तमाम शिकायतों के मद्देनजर अपार्टमेन्ट्स वालों ने मुख्य गेट पर होर्डिग लगाकर सांकेतिक धरना दिया धरने के दौरान लोगों ने तत्काल दुकान हटाने की मांग की किन्तु अभी तक कोई हल नहीं निकल सका है। जिससे यहां के वांशिदों में आक्रोश व्याप्त है। अब वह आगे के आंदोलन की तैयारी में है।

अवैध कब्जे पर सजी है बियर की दुकान

फजलगंज स्थित इसी वर्ष की नई आबकारी नीति के तहत जो वियर की नई दुकान खुली है। वह नगर निगम का फुटपाथ है। जहां पर दबंग लोगों ने ऊंची रसूख के चलते पक्की दुकानें बना ली है। जबकि नगर निगम पूर्व में कई बार चेन फैक्ट्री से लेकर इस मुख्य रोड़ का अतिक्रमण ध्वस्त कर सका है।

इस बार अवैध अतिक्रमण करने वालों के इरादे इतने अधिक मजबूत है कि उन्होंने बियर की दुकान के साथ सेवन टू इलेवन रेस्टोरेंट समेत कई अलीशान दुकानें अवैध कब्जे पर बना रखी है। इनकी देखी देखा बाडी मेकर वालो ने भी फुट पाथ पर कब्जे करवा रखे है। जिसमें फुटपाथ पर ही कबाड़ वगैरह की दुकाने है। जिससें प्रायः इस रोड पर जाम की स्थिति बनी रहती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *