मानक के विपरीत बहुमंजिली इमारत में तब्दील हो गया आदर्श आदर्श एन्कलेव

  ऊँची रसूख वाले मकान मालिक ने बाकायदा बेसमेंट भी बनवा लिया

  आवास-विकास शिकायतों के बावजूद मूक दर्शक सा

  ऐसे तमाम खेल अधिकारियों की सरपश्ती में


के० एस० टी०,कानपुर। जर्रे-जर्रे पर भ्रष्टाचार के अक्श देखिये कानपुर स्टार टाइम में:-कानपुर विकास प्रधिकरण के भ्रष्टो की तर्ज पर आवास विकास में भी बहुमंजिली व्यवसायिक इमारतों को रिहायशी मकानों का नक्शा देकर बनवाने के ठेके धड़ल्ले से लिये जा रहे हैं।

आवास विकास में यूं तो मानक के विपरीत तमाम व्यवसायिक इमारतें फल-फूल रही है। जिस पर आवास विकास के अफसर आंखे मूंदे बैठे हुए हैं। ऐसी ही एक आवासीय मानक के नाम पर पाँच खंड की बहूमंजिली व्यवसायिक इमारत आवास विकास केशवपुरम कल्याणपुर में आदर्श एन्कलेव के नाम पर फल-फूल रही है।

जो पूरी बिल्डिंग ही मानक के विपरीत बताई जाती है। जिसकी चर्चा एक लम्बे समय से रही है। आवास विकास के खासम खास सूत्र बताते हैं कि विभाग यहां की ज्यादातर बिल्डिंगों के नक्शे दो से तीन मंजिल की रिहाईशी बिल्डिंग के नाम पर हैं।

किन्तु आवास विकास केशव पुरम स्थित आदर्श एन्कलेव को उसके स्वामी फूल सिंह ने न सिर्फ पाँच मंजिला इमारत में तब्दील कर रखा है।बल्कि बेसमेंट भी बनवा रखा है।

बताया जाता है कि यह पूरी की पूरी बिल्डिंग मानक के विपरीत है। जिसकी प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष शिकायत आवास विकास के अधिकारियों से की गई किन्तु हर बार मामला दबा लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *