फंसता देख नगर निगम ने जल निगम के पाले में फेकी गेंदे

एक में शिकायत कर्ता को संतुष्ट किया कि निर्माण के लिए आदेशित किया जा चुका है ठेकेदार को

क्या जाने के अधिकारी को ही नहीं मालूम रहता कि निर्माणा धीन सड़क उनकी है या नहीं

महापौर के अधिनस्थ विभाग में क्या-क्या खेल


के० एस० टी०, कानपुर नगर। जोन-2 कि सतवरी रोड स्थित इण्टर लॉकिंग सड़क को लेकर नगर निगम ने अपनी आँखे मूंद ली है। इलाकाई सूत्र बताते है कि इस सड़क के इण्टर लॉकिंग निर्माण की धांधली पर प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष तौर पर लोगों ने अधिकारियों को अवगत कराया.

इसमें एक ने तो मुख्यमंत्री के पोर्टल में बल्कि आई० जी० आर० एस० भी किया किन्तु अपर अभियंता एस० एस० यादव ठेकेदार की मिलीभगत के चलते नगर निगम खुद ही अपने संतुष्टि कराने के दावों में फंसता दिख रहा है। दूसरी आई० जी० आर० एस० में उसने यह लकड़ी जल निगम के सिर पर माढ़ दी है।

हास्यप्रद बात यह है कि नौबस्ता के एक शिकायत कर्ता ने मुख्यमंत्री के पोर्टल में शिकायत की थी कि न्यू आजाद नगर से ओमकारेश्वर स्कूल और लक्ष्मी टेन्ट हाउस के सामने बने इंटरलॉकिंगकी निर्माणाधीन सड़क पर धांधली हुई है। जिसमें नगर निगम जोन-2 के अपर अभियंता एस० एस० यादव ने शिकायतकर्ता को जवाबी संदेश जारी करते हुए.

कहा कि ठेकेदार को नोटिस देकर कार्य पूरा करा दिया गया है। जबकि दूसरी शिकायत पर वही जवाब दे रहा है कि यह कार्य नगर निगम ने नहीं बल्कि जल निगम का है। लिहाजा शिकायतकर्ता जल निगम से सम्पर्क करें। अब सवाल यह उठता है कि जोन-2 के जूनियर इंजीनियर सुमेर यादव को क्या खुद नहीं मालूम रहता कि किस सड़क का निर्माण उनका विभाग कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *