कई दिनों बाद हुई बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत

के० एस० टी०,भोगनीपुर। कई दिनों बाद हुई बारिश ने गर्मी से राहत तो दी, लेकिन कई क्षेत्रों में किसानों के लिए चिता का सबब बन गई। तेज हवा व बारिश से भोगनीपुर, रसूलाबाद व सिकंदरा क्षेत्र में धान व बाजरे की खड़ी फसल गिर गई।

अगर इसी तरह तेज हवा व बारिश का मौसम रहा तो फसलों का नुकसान हो सकता है। बुधवार सुबह से ही जिले में जमकर बारिश हुई व तेज हवा चली। इसके बाद रुक-रुक कर दिन दिनभर बूंदाबांदी होती रही।

इससे खेत में खड़ी ज्वार, बाजरा, तिल, धान व उड़द की फसल नीचे गिरने से फसल को नुकसान पहुंचा है। सबसे अधिक धान व बाजरे की फसल प्रभावित हुई। मीनापुर के सत्यम चतुर्वेदी, मुंडेरा के ज्ञानेंद्र शुक्ला, सत्यनारायण सचान,

बरौर के आशीष द्विवेदी, अजय कुमार, पवन पांडेय ने बताया कि नलकूप से सींचे गए. खेतों में खड़ी फसल पर ज्यादा असर पड़ा है। रसूलाबाद व सिकंदरा क्षेत्र में भी कई किसानों की फसल नीचे गिर गई।

वहीं बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली और मौसम खुशगवार हो गया। बारिश व तेज हवा से दिनभर मौसम ठंडा रहा और मौसम में गिरावट हुई। लोगों का कहना था कि इतने दिन गर्मी व उमस झेलने के बाद दो दिन से कुछ राहत मिली है, आगे भी इसी तरह मौसम रहे तो सुकून रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *