झींझक में जमा कूड़े के ढेर दे रहे बीमारियों को दावत

के० एस० टी०,झींझक कानपुर देहात। संदलपुर ब्लॉक के सुरासी गांव में सड़क किनारे जमा कूड़े के ढेर बीमारियों को दावत दे रहे हैं। स्थानीय लोगों की ओर से कई बार जिम्मेदारों को अवगत कराया गया, लेकिन निस्तारण न होने से लोगों को संक्रामक बीमारी फैलने का अंदेशा सता रहा है।

संक्रामक बीमारियों से लोगों को बचाने के लिए शासन की ओर से जागरुकता कार्यक्रम व संचारी रोग अभियान चलाया गया, लेकिन इसके बाद भी सुरासी गांव में मुख्य मार्ग पर ही कूड़े के ढेर जमा है। लोगों को संक्रामक बीमारी फैलने का डर सता रहा है।

ग्रामीणों ने समस्या को लेकर कई बार जिम्मेदार अधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन समस्या फिर भी बरकरार है। इस रास्ते पर हमेशा लोगों को दुर्गंध का सामना करना पड़ता है और कहीं बारिश हो जाए तो स्थिति और भी खराब हो जाती है।

ग्रामीण, अजय सिंह, सुरेश व विजय ने बताया कि कई बार अधिकारी व जिम्मेदार इसी सड़क से आते जाते हैं, लेकिन उनको गंदगी नजर नहीं आती है। वैसे ही डेंगू व बुखार का प्रकोप चल रहा है और इससे सभी को यहां पर डर सता रहा है।

सफाई कर्मी कब आता है और कब जाता है पता ही नहीं चलता। हम लोगों की मांग है कि जल्द यहां सफाई कार्य कराया जाए। एडीओ पंचायत संदलपुर डीके पांडेय ने बताया कि ब्लॉक के सभी ग्राम सचिवों को गांवों में सफाई के निर्देश दिए गए हैं। लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *