बच्चा चोरी का नया मामला डॉक्टर सहित तीन पर रिपोर्ट

के० एस० टी०,उन्नाव। उन्नाव जिले में पीडीनगर में जन्म के बाद डॉक्टर व स्टॉफ नर्स की मिलीभगत से बच्चे को बेचने के आरोप लगे थे। बाल कल्याण समिति ने जांच की तो नर्सिंगहोम संचालक की ओर से प्रसूता को भर्ती करने संबंधित कागजात भी नहीं दिखाए जा सके थे। बाल कल्याण समिति ने एसपी को पत्र भेजकर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की थी।

एसपी के निर्देश पर सदर कोतवाली पुलिस ने बाल कल्याण अधिकारी की तहरीर पर नर्सिंगहोम के डॉक्टर व दो स्टॉफ नर्सों के खिलाफ धोखाधड़ी, बच्चा चोरी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। बाल संरक्षण अधिकारी संजय मिश्र ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर बताया कि पीडी नगर नरेंद्र मार्केट में श्री लक्ष्मी नारायण नर्सिंगहोम संचालित है।

नर्सिंग होम में 19 सिंतबर 2020 को पुरवा कोतवाली क्षेत्र निवासी अजय की पत्नी आशा ने बेटे को जन्म दिया। नर्सिंगहोम की स्टॉफ नर्स जया शर्मा ने बच्चे को अपने संरक्षण में लेकर मामा को सौंप दिया। बच्चा चोरी की चर्चा फैलने और हंगामा होने पर मामला चर्चा में आया तो वह खुद जांच करने काउंसलर कल्पना श्रीवास्तव के साथ मौके पर पहुंचे।

वहां आगभनेय शुक्ल नाम का युवक मिला और दंपति द्वारा अपनी मर्जी से बच्चे को डा. अभिनव कपूर को देने की बात कही। आगभनेय शुक्ला से प्रसूता को भर्ती किए जाने के प्रपत्र मांगे गए तो वह कोई प्रपत्र नहीं दिखा सका। इस पर बाल कल्याण समिति की ओर से एसपी को पत्र लिखकर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की गई थी।

सदर कोतवाल दिनेश चंद्र मिश्र ने बताया कि बाल संरक्षण अधिकारी संजय मिश्र की तहरीर पर डॉ. अभिनव कपूर, स्टॉफ नर्स जया शर्मा व जया के मामा के खिलाफ धोखाधड़ी, बच्चा चोरी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *