गरीब दलित की जमीन कब्जाने में भू-माफिया राकेश गर्ग चर्चा में

◆  भतीजा सिद्धार्थ बंदोबस्त कराता है गुंडों का

◆  रियल स्टेटों के मामले में झंझावतों में जिला प्रशासन कटरी में पहले से परेशान

◆  अब इस माफिया से कैसे निपटें जिला प्रशासन


के० एस० टी०,कानपुर नगर। अभी गंगा कटरी के रियल स्टेटों का सरपरश्त पूर्व प्रधान राम दास से जिला पुलिस प्रशासन पूरी तरह से निपट नहीं पा रही है किन्तु उधर बिधनू थाना क्षेत्र के तौधकपुर में रियल स्टेट संचालक व भू-माफिया राकेश गर्ग व उसका भतीजा सिद्धार्थ जखोरिया.

प्राचीन तालाब के साथ-साथ गरीब दलित अर्जुन सोनकर की जमीन को कब्जाने के कारण सुर्खियों में है। जहां तक पूरे मामले में स्थानीय बिधनू पुलिस की बात है तो वह पीड़ित को न्याय दिलाने की बजाय भू-माफिया को कब्जा कराने के मामले में बेहद दिल चस्पी दिखाती चली आ रही है।

आश्चर्यजनक बात यह है कि दलित बेचारा अपनी जमीन के लिए कमिश्नर जिलाधिकारी तक से गुहार कर चुका है किन्तु हुआ आज तक कुछ नही। उल्टा भू-माफिया का निर्माण युद्धस्तर व पुलिस के संरक्षण में जारी है। आखिर यह राकेश गर्ग है कौन? राकेश गर्ग पोखरपुर का रहने वाला है।

वहीं पर उसकी फैक्ट्री व बंगला भी अलग-अलग पार्टीशन में है। सरकारी जमीनों तालाबों को कब्जाने में उसे महारत हासिल है। जूही थाने के ठीक बगल वाली जमीन पर भी एक प्राचीन तालाब को कब्जाने के मामले में वह सुर्खियों में रहा था। आजकल वह तौधकपुर में गरीब किसानों की जमीनों को.

अपने गुर्गों व पुलिस की दहशत से औने-पौने में खरीदकर प्लाटिंग के लिए लम्बी चाहर दीवार करा रहा है। जिसमें उसने आराजी 128 में चाहर दीवारी व हैंड पाइप लगी अर्जुन सोनकर की दो सौ कब्जाने साथ-साथ दूसरे छोर पर बने प्राचीन तालाब पर कब्जा भी कर।

गांव वालों ने विरोध किया तो अपने गुर्गों व अपनी हैसियत की धमक दिखाकर राकेश गर्ग व सिद्धार्थ ने उसे दबा दिया। जबकि गरीब दलित अर्जुन सोनकर थाना, चौकी, उच्चअधिकारियों के यहां दौड़ता- दौड़ता थक चुका है किन्तु आश्वासन के सिवा आज तक कुछ प्राप्त नहीं हुआ।

राकेश गर्ग का दलित अर्जुन से कहना है कि जहां जाना है जाओ शिकायत करनी हो तो करो। यहां कुछ नहीं होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *