बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ने पूछा- क्या हम सब ट्विटर छोड़ दें?

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर फिल्मों के अलावा अपने बेबाक विचारों के लिए भी जानी जाती हैं। हाल ही में सोनम कपूर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को लेकर अपनी राय साझा की है। दरअसल मशहूर मॉडल और टीवी पर्सनालिटी क्रिसी टाइगन के ट्विटर छोड़ने की घोषणा करने के बाद सोनम ने ट्विटर को लेकर एक सुझाव दिया है।

क्रिसी टाइगन ने ट्विटर ये कहते हुए छोड़ा कि इससे उनके जीवन में नकारात्मका बढ़ रही है। अब इस खबर के सामने आने के बाद अभिनेत्री सोनम कपूर का मानना है कि ट्विटर कुछ ज्यादा ही खतरनाक हो गया है। सोनम का कहना है कि ट्विटर पर अकाउंट बनाने के लिए पहचान पत्र अनिवार्य कर देना चाहिए।

सोनम ने क्रिसी के ट्वीट का कुछ हिस्सा साझा करते हुए एक सवाल पूछा है। क्रिसी ने अपने ट्वीट में लिखा था,’मेरे जीवन का लक्ष्य लोगों को खुश रखना है और जब मैं ऐसा नहीं कर पाती हूं तो मुझे दुख महसूस होता है’। इसके बाद उन्होंने नकारात्मका से परेशान होते हुए ट्विटर छोड़ने का फैसला किया। वहीं सोनम ने ट्वीट करते हुए.

सवाल पूछा क्या ट्विटर कुछ ज्यादा ही विषैला हो गया है? ट्विटर से नकारात्मकता को खत्म करने का सुझाव देते हुए सोनम कपूर ने कहा कि, ‘क्या हम सभी को ट्विटर छोड़ देना चाहिए? मैं इस पर बहुत सक्रिय तो नहीं रहती, लेकिन बहुत से समाचार मुझे यहीं से मिलते हैं। हालांकि यहां आने वाली खबरों की कोई जिम्मेदारी नहीं लेता।

सोशल मीडिया अकाउंट को खोलना भी बिल्कुल वैसा ही होना चाहिए जैसा हम असल जिंदगी में कोई भी अकाउंट खोलते हैं।जरूरी है पहचान पत्र का अनिवार्य होना। पिछले साल सोनम कपूर को भी सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद जबरदस्त ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा था। इसके चलते उन्होंने कमेंट सेक्शन ऑफ कर दिया  था।

उन्होंने कुछ ट्रोलर्स के स्क्रीनशॉट साझा करते हुए लिखा था, ‘हां मैने कमेंट सेक्शन को ऑफ किया है क्योंकि कुछ लोग मेरे परिवार को भी बहुत बुरा बोल रहे हैं और मैं नहीं चाहती कि इन बातों से मेरे पिता अनिल कपूर या परिवार के किसी भी सदस्य के मानसिक स्वास्थ्य पर कोई भी असर पड़े’। इसके बाद कुछ समय के लिए सोनम ने सोशल मीडिया से दूरी बना ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *