व्हाटसऐप करें दो घंटे में घर पहुंचेगी ऑक्सीजन

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। आक्सीजन सिलेंड़र‚ ऑक्सीमीटर‚ पीपीई किट्स‚ मास्क‚ सेनेटाइजर की जरूरत पूरी करने के लिये कानपुर हेरिटेज राउंड़ टेबिल ने दस ई रिक्शों का संचालन आरंभ किया है। दर्जन भर से अधिक लोगों ने इसकी मदद ली। मदद लेने के लिये ऑक्सी मोबाइल के हेल्पलाइन नंबर 8874787878 पर व्हाटसअप कर संपर्क कर सकते हैं।

राउंड़ टेबल के सदस्य और नगर में गरीबों को भोजन के लिये जगह जगह फ्रिज रखा चुके साहिब सेठी ने बताया कि दस ई रिक्शों में हमारे सदस्य नगर भर में कहीं भी जिसको ऑक्सीजन आदि की आवश्यकता पड़़ रही है‚ वहां उनके घर पहुंच कर दो घंटे के लिये ऑक्सीजन की आपूर्ति कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इन दो घंटों में संक्रमितों के परिजन ऑक्सीजन सिलेंड़र.

भरा कर कहीं से भी ला सकते हैं। दस ई रिक्शों से शुुरू की गयी इस सेवा का जरूरत पड़़ने पर और विस्तार किया जा सकता है। यह सेवा संक्रमण के खत्म होने तक जारी रहेगी और इसका लाभ नगर का कोई भी व्यक्ति व्हाटसअप कर ले सकता है। श्री सेठी ने बताया कि नगर के विभिन्न क्षेत्रों के अलावा कुछ ई रिक्शे बड़े़ कोविड़ अस्पतालों के बाहर भी रहेंगे‚

क्योंकि इधर देखा जा रहा है कि अस्पतालों में संक्रमित के पहुंचते ही उसका इलाज संभव नहीं हो पा रहा है‚ इसलिये वहां आ रहे गंभीर संक्रमितों को ऑक्सीजन की सेवा तुरंत उपलब्ध हो जायेगी। वहीं फ्रीडि़ग इंडि़या सभी मरीजों के परिजनों को भोजन‚ विस्कुट‚ जूस आदि उपलब्ध करा रही है। सब कुछ ई रिक्शे में मौजूद है। इस सेवा का शुभारंभ.

एसड़ीएम दीपक कुमार पाल ने किया। उदघाटन अवसर पर हैलट के चिकित्सक आशीष श्रीवास्तव‚ रीजेंसी के अभिषेक कपूर‚ राउंड टेबल के साहिब सेठी‚ सत्येन चोपड़़ा‚ पीआईए के अध्यक्ष ब्रजेश अवस्थी आदि रहे। उदघाटन के बाद साहिब सेठी ने स्पष्ट किया कि आक्सीजन की मदद सिर्फ दो घंटे दी जायेगी‚ तब तक परिजन आक्सीजन का इंतजाम कर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *