गांव में गंदगी का अंबार

के० एस० टी०, संवाददाता। काश‚ मुख्यमंत्री जी 4 किलोमीटर आगे और आ जाते तो शायद छह माह से गंदगी से बजबजा रही नालियां व ग्राम पंचायत की गलियों में फैली गंदगी साफ हो जाती और महामारी से जूझ रही गांव की जनता निजात पा जाती। उक्त व्यथा ग्राम पंचायत पारा प्रतापपुर की जनता की है।

चौबेपुर विकासखंड़ क्षेत्र के ग्राम पंचायत पारा प्रतापपुर के उमाशंकर पांड़े‚ राजेश पाण्ड़ेय‚ प्रेम नारायण तिवारी‚ कृष्ण कुमार दीक्षित‚ मोतीलाल‚ विजय पांड़े आदि ने ने राष्ट्रीय सहारा संवाददाता को बताया कि विगत 6 माह से उनके ग्राम पंचायत के मजरा प्रतापपुर में गांव की नालियों.

में फैली गंदगी की आज तक सफाई नहीं हुई है तथा गांव की गलियां गंदगी से पटी पड़ी है। जिस कारण गांव में भयंकर महामारी फैल गई और गांव का कोई भी ऐसा घर नहीं रहा जिस घर में दो से तीन लोग बीमार न हुए हो। गांव में कोरोना वायरस की चपेट में भी एक युवक आया।

जो होम आइसोलेट हुआ इसके बाद भी गांव की गंदी नालियां साफ नहीं की गई। गांव में फैली गंदगी की शिकायत ग्रामीणों ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान पूजा पांड़ेय से की। ग्राम प्रधान पूजा पांड़े ने बताया कि गांव में फैली गंदगी साफ कराने के लिए उन्होंने गांव में.

नियुक्त सफाई कर्मियों से कहा जिसने एक सफाई कर्मचारी मात्र 1 दिन 1 घंटे के लिए गांव आया और वापस चला गया। जबकि दूसरा कर्मचारी मात्र दो–तीन घंटे के लिए गांव आता है और एक दो मीटर नाली साफ करने के बाद भाग जाता है।

जिसकी शिकायत उन्होंने कई बार ग्राम पंचायत सचिव व विकासखंड़ कार्यालय में अधिकारियों से की। किंतु महिला होने के कारण अधिकारी व कर्मचारी उनकी बात को नजर अंदाज कर रहे हैं जिसकी शिकायत वह जिलाधिकारी व मंड़लायुक्त से करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *