कोरोना कफ्र्यू का पालन नहीं सड़़कों पर निकल रही भीड़़

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। कोरोना महामारी से बचाव के लिए लगाए गए कोरोना कफ्र्यू में भी लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। सब्जी–फल खरीदने व अन्य कामों से लोग दिनभर सड़़कों पर घूम रहे हैं। लोग सोशल डि़स्टेंसिंग का पालन करते हुए भी दिखाई नहीं दे रहे हैं।

कोरोना वायरस का संक्रमण भले ही कम हो गया हो लेकिन मौतों के आंकड़े़ अभी भी कम नहीं हो रहे हैं। इसको देखते हुए प्रदेश सरकार ने लगातार कोरोना कफ्र्यू बढ़ाया‚ ताकि संक्रमण की संख्या में कमी आए। साथ ही मौतों का भी आंकड़़ा कम हो। प्रशासन ने भी सख्ती बढ़ाई‚

ताकि लोग अपने घरों में ही रहें। राशन की जरूरत को पूरा करने के लिए होम डि़लीवरी की भी व्यवस्था की गई। इसके बावजूद भी लोग सुबह होते ही अपने–अपने घरों से निकल पड़़ते हैं। कोई पैदल सब्जी व फल खरीदने निकलता है तो कोई वाहन से। बहुत से लोग तो बिना किसी काम के ही इधर–उधर घूमते नजर आते हैं।

सुबह के समय पुलिस–प्रशासन की सख्ती भी कम दिखाई देती है। दूध डे़रियों में भीड़़ नजर आती है। बहुत सी जगहों पर लोग सोशल डि़स्टेंसिंग को भी नजरअंदाज कर रहे हैं। चेहरे पर मॉस्क भी नहीं लगा रहे हैं। यही नहीं‚ बैंकों के बाहर भी भीड़़ लग रही है। यहां पर भी लोग सोशल डि़स्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *