….तो भगवान ही हमें बचा पाएगा

के० एस० टी०,दिल्ली संवाददाता। दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को शहर के बाजारों में कोविड़–19 के दिशा–निर्देशों के उल्लंघन को संज्ञान में लेते हुए कहा कि ऐसे उल्लंघन से संक्रमण की तीसरी लहर को बढ़ावा मिलेगा। हाईकोर्ट ने कहा कि कोविड़–19 के दिशा–निर्देशों का उल्लंघन इसी तरह जारी रहा तो‚

‘हम बड़़ी मुश्किल में आ जाएंगे। ऐसा हुआ तो भगवान ही हमें बचा पाएगा।’ अदालत ने केन्द्र और दिल्ली सरकार को सख्त कदम उठाने‚ दुकानदारों को जागरूक करने और बाजार एवं विक्रेता संघ के साथ इस संबंध में बैठकें करने को भी कहा। न्यायमूर्ति नवीन चावला और न्यायमूर्ति.

आशा मेनन की अवकाशकालीन पीठ ने एम्स के एक ड़ॉक्टर द्वारा हाईकोर्ट के न्यायाधीशों को व्हाट्सएप पर भेजी तस्वीरों का संज्ञान लिया। तस्वीरों में बाजारों में रेहड़़ी–पटरी वाले कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते नजर आ रहे है। पीठ ने पाया, दूसरी लहर में हमने बड़ी कीमत चुकाई है।

शायद ही कोई ऐसा घर हो जो दूसरी लहर में प्रभावित न हुआ हो…। शहर के नागरिक के तौर पर जब हम ऐसी तस्वीरें देखते हैं तो बेहद चिंतित हो जाती हैं। ऐसे उल्लंघन से तीसरी लहर को बढ़ावा मिलेगा, जिसके आने का अनुमान है और इसे अनुमति नहीं दी जा सकती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *