पुलिस की निगरानी में खुला काली मठिया मंदिर का दानपात्र

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। कानपुर शास्त्री नगर स्थित काली मठिया मंदिर में मंगलवार को पुलिस की निगरानी में दानपात्र एकत्र कराकर धनराशि की गिनती की गई। लंबे समय बाद खुले दान पात्रों में लाखों रुपये होने के चलते सुरक्षा के लिए फोर्स भी तैनात रही। काली मठिया मंदिर समिति के महामंत्री प्रदीप सिंह ने बताया कि.

 

मंदिर में लंबे समय से दो समितियों का विवाद चल रहा है। मंदिर के दान पात्र वर्ष 2017 से नहीं खोले गए थे। इससे पहले नोटबंदी के दौरान नोटों की गिनती की गई थी। इसमें से जुटाई गई धनराशि मंदिर के बैंक अकाउंट में डाल दी गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि इस बार ऐसे लोगों को इसमें शामिल किया जा रहा है, जो पहले से कमेटी से दूर हैं।

मंगलवार को दान पात्र की धनराशि की गिनती में महामंत्री को शामिल नहीं किया गया। इसके कारण विवाद की स्थिति बनी हुई है। थाना प्रभारी कुंजबिहारी मिश्र ने बताया कि लंबे समय बाद मंदिर के दानपात्र खोले जा रहे थे। एहतियातन फोर्स लगाई गई थी। मंदिर में पुलिस की तैनाती के बीच दान पात्र में एकत्र धनराशि की गिनती होने से भक्तों में नाराजगी है।

भक्तों का कहना है कि माता के दर पर समितियों के बीच तनातनी के कारण पुलिस का आना उचित नहीं है। क्षेत्रीय पार्षद राघवेंद्र ने कहा कि प्रशासन को मंदिर से मिलने वाली राशि का उपयोग बेटियों के विवाह व मंदिर के विकास में करना चाहिए। मंदिर समिति में क्षेत्र के गणमान्य बुजुर्गो को शामिल किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *