गाजीपुर में माह भर से फटी है जलनिगम की पाइप

के० एस० टी०,गाजीपुर संवाददाता। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत सुकहा दुर्गा मंदिर के सामने के पास करीब एक माह से जल निगम की पाइप फटने से लोग शुद्ध पेयजल के लिए तरस रहे हैं। पाइप लाइन फटने के कारण यहां पर रोजाना हजारों लीटर पानी बहकर बर्बाद हो रहा है। स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत जल निगम से की,

लेकिन जल ही जीवन है का नारा देने वाला विभाग कार्रवाई की बजाय मौन बना हुआ है। पाइप लाइन टूटने से गांव के अंतिम छोर तक जल निगम का पानी नहीं पहुंच पाता। इसके फटने से रोजाना हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। जिस जगह पाइप लाइन फटी है वहां की सड़क धंस रही है। सड़क धंसने से अशोक खरवार के मकान की फर्श धंस गई है व दीवार दरक रही है।

स्वजन किसी अप्रिय घटना को लेकर भयभीत हैं। ग्रामीण छोटेलाल ठाकुर, अनिल खरवार, राजेश शर्मा व टून्नू यादव ने बताया कि इस बाबत जल निगम से शिकायत भी की, लेकिन विभाग ने अभी तक लीकेज सही नहीं कराया है। पाइप टूटने के बाद आवागमन भी बाधित होता रहता है।

जल जमाव से समस्या और अधिक बढ़ गई हैं। सड़क कीचड़ में तब्दील हो गई है। इस वजह से लोगों का आवागमन मुश्किल हो गया है। इस संदर्भ में जल निगम खंड तीन के अवर अभियंता नित्य प्रकाश यादव ने बताया कि जल्द पाइप लाइन की मरम्मत करा दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *