प्रमोशन का झांसा देकर बॉस ने किया महिलाकर्मी से रेप

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। कल्याणपुर थाने में काकादेव निवासी एक दवा कम्पनी में काम करने वाली महिला ने कम्पनी के एरिया सेल्स मैनेजर पर आरोप लगाया है कि उसने उसे बहाने से घर पर बुलाया और चाय में नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म किया। अधिकारी ने दुष्कर्म का वीडि़यो भी बना लिया और वायरल करने की धमकी देकर उससे महीनों दुष्कर्म किया। कुछ दिन पूर्व अधिकारी ने उसकी स्कूटी भी हड़़प ली।

वह शिकायत लेकर कल्याणपुर थाने गयी‚ लेकिन सुनवायी नहीं हुई। उसकी शिकायत पर पुलिस कमिश्नर के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट तो दर्ज कर ली‚ लेकिन अब पुलिस उससे दुष्कर्म के सबूत लाने को कह रही है। काकादेव निवासी एक महिला ने बताया कि वह एक दवा कम्पनी में काम करती है। कल्याणपुर आवास विकास निवासी गौरव द्विवेदी कम्पनी में एरिया सेल्स मैनेजर हैं। पीड़िता ने बताया कि 19 अप्रैल को.

गौरव अपनी कार से उसे लखनऊ मीटिंग में ले जा रहा था तो रास्ते में उसने उससे अश्लीलता की। विरोध पर मजाक कहकर टाल दिया। दूसरे दिन गौरव ने उसे बहाने से घर बुलाया। वहां उसे चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाने के बाद गौरव ने उससे दुष्कर्म किया और उसका वीडि़यो भी बना लिया। होश आने पर उसने विरोध किया तो गौरव ने उसे वीडि़यो दिखाया और कहा कि अगर किसी से.

कुछ कहा तो नौकरी तो जायेगी ही साथ ही यह वीडि़यो तुम्हारे पति को दिखाकर बर्बाद कर दूंगा। पीड़िता ने बताया कि 28 मई को गौरव ने उसे प्रमोशन लेटर देने के बहाने घर बुलाया। घर पर गौरव ने उससे दुष्कर्म किया। इसके बाद वह उसे घुमाने ले गया। जब वह घर लौटा तो अपनी पत्नी और सास को घर के बाहर घूमता देख वहां से कार भगाकर ले आया और नमक फैक्ट्री चौराहे पर उसे ग़ाड़ी से.

उतार दिया और घर में खड़़ी स्कूटी बाद में ले जाने की बात कहकर चला गया। उधर गौरव की पत्नी ने स्कूटी खड़़ी देख पुलिस बुला ली। पुलिस स्कूटी लेकर पुलिस चौकी आ गयी‚ जिसके बाद उसने अपने पति को सारी बात बतायी। पति के कहने पर वह कल्याणपुर थाने रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची‚ लेकिन पुलिस ने कोई सुनवायी नहीं की। उसने पुलिस कमिश्नर से गुहार लगायी‚ जिसके बाद रिपोर्ट दर्ज की गयी।

पुलिस ने अभी तक आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। वह कार्रवाई के बाबत जब थाने में पूछने जाती है तो इंस्पेक्टर कहते हैं कि तुम्हारे साथ दुष्कर्म हुआ है यह कैसे साबित होगा‚ पहले जाकर दुष्कर्म होने का सबूत लेकर आओ तब कार्रवाई की जायेगी। पीड़िता ने शुक्रवार को ड़ीसीपी पश्चिम संजीव त्यागी से न्याय की गुहार लगायी है। ड़ीसीपी ने महिला को कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *