नमी की कमी से बारिश वाले बादलों ने दूरी बनाई, वाराणसी

के० एस० टी०,वाराणसी संवाददाता। मानसूनी द्रोणिका के गुजरने के बाद से बंगाल की खाड़ी से पर्याप्‍त नमी न मिल पाने की वजह से बारिश तीन दिनों से थमी हुई है। बादलों की आवाजाही तो है लेकिन लोकल हीटिंग का असर होने के साथ ही नमी में कमी होने की वजह से बादल बारिश नहीं करा पा रहे हैं।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार मानसूनी सक्रियता के हालात पूर्वांचल में बने हुए हैं। जबकि आने वाले दिनों में लोकल हीटिंग का असर होगा और पर्याप्‍त नमी मिलने के बाद बूंदाबांदी और बारिश भी होनी तय है। माना जा रहा है कि आने वाले सप्‍ताह में मौसम का रुख दोबारा बदलेगा और उमस के.

बाद बारिश भी होगी। बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से दो डिग्री अधिक रहा। न्‍यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य रहा। आर्द्रता इस दौरान अधिकतम 87 फीसद और न्‍यूनतम 72 फीसद दर्ज की गई।

मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में पूर्वांचल का मौसम साफ है। जबकि इस पूरे सप्‍ताह मौसम विभाग ने बादलों की आवाजाही का संकेत दिया है। जबकि सुबह अब मामूली ठंडक का अहसास होने लगा है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख दोबारा बदलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *