तेज बारिश से वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। झमाझम बारिश ने सोमवार शाम पूरे शहर में यातायात व्यवस्था चौपट कर दी। सड़कों पर जल भराव के चलते पैदल यात्री तो दूर वाहन सवारों को भी मुसीबत उठानी पड़ी। कई वाहन तो जलभराव के बीच ही बंद हो गए। चालक धक्का देकर उन्हें खींचते नजर आए। यही नहीं, रास्तों पर जाम का यह आलम था कि बारिश में भीगते ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी ट्रैफिक सिस्टम नहीं सुधार सके।

बारिश शुरू होते ही जीटी रोड पर वाहनों का रेंगना शुरू हो गया था। शाम चार बजे के बाद तो हालात बदतर हो गए। रेलबाजार में डीआइजी व पीएसी आवास के आगे से लेकर चौराहे तक वाहनों की कतारें लगी दिखीं। टाटमिल चौराहे से लेकर अफीम कोठी तक भीषण जाम लगा रहा। फुटपाथ पर बाइक सवार घुस आए थे। इसी तरह अफीमकोठी से आगे जरीब चौकी के बीच पूरी सड़क पर पानी भरने से वाहन सवारों को परेशानी हुई।

सर्वोदयनगर में भी मेडिकल कालेज पुल से लेकर आरटीओ तक भीषण जलभराव रहा। यहां भी साइलेंसर में पानी भर जाने से वाहन रास्ते में बंद हो गए। वीआइपी रोड पर भी एल्गिन मिल के पास सड़क पर घुटनों तक पानी भरने से वाहन रुक गए। कुछ बाइक सवारों ने निकलने की कोशिश की तो बीच रास्ते वाहन बंद हुए। चुन्नीगंज व बकरमंडी ढाल पर भी यही हाल था।

दोपहिया सवार उल्टी लेन से घुसने लगे तो वहां भी जाम लग गया। घंटाघर और एक्सप्रेस रोड पर तो देर शाम तक जाम लगा रहा। दो दिन के बाद कार्यालय व बाजार खुलने से सुबह से ही यातायात व्यवस्था चरमराई गई। शुक्लागंज (उन्नाव) से आने वाले वाहन सवार कैंट निर्माणाधीन ओवरब्रिज के पास एक घंटे जाम से जूझे। बाद माल रोड, हूलागंज, घंटाघर पर भी ड्यूटी जाने वाले लोगों की जल्दबाजी व उल्टी दिशा से.

आने के कारण जाम की स्थिति बनी रही। वहीं गोविद नगर से फजलगंज चौराहे के बीच जलभराव से यातायात फंसा। चावला से बड़ौदा चौराहे तक पहुंचने में लोगों को डेढ़ घंटे का समय लगा। बारिश में और बिगड़े हालात:- डाट नाले की खोदाई के चलते 80 फीट रोड और पी-रोड पर यातायात बंद किया था। लोग अलग-अलग रास्तों से घूम कर जा रहे थे। सोमवार की दोपहर से शाम तक हुई झमाझम बारिश के बाद 80 फीट रोड, पी रोड से लेकर जरीब चौकी तक यातायात व्यवस्था ध्वस्त रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *