कोरोना की दहशत से शहर के व्यापार में पाला पड़ा

बाजारों में सन्नाटा बिखरा


कोरोना की तीसरी लहर का प्रकोप दुनिया भर के विकसित देशों में कहर मचाने के साथ भारत में भी पैर पसार रहा है। जिसकी दहशत से शहर का व्यापार भी प्रभावित होने लगा है। व्यापार की हालत यह है कि व्यापारियों-कारोबारियों का माल गोदामों में डम्प होने लगा है। क्योंकि बाजार में पैसा भी नहीं आ रहा है। जिससे आने वाले नये साल के शुरुआत में भी कारोबार प्रभावित रहने की उम्मीद है।

आपको बताते चलें कि जब से आई०आई०टी० हैदराबाद की रिपोर्ट में यह आशंका जताई गई हैं कि कोरोना का नया संरक्षण ओमनी ओमिक्रोन जनवरी के अंत में दिन पर दिन तेजी से बढ़ सकता है। उधर हाईकोर्ट के माननीय न्यायमूर्ति ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनाव आयोग को यह मशविरा दे दिया है कि रैलियों व सभाओं में रोक लगा दे। जरूरत पड़े तो चुनाव एक य दो माह के लिए टाल दें।

क्योंकि जान है तो जहान है। इस दोनों जगहों की आशंका को देखते हुये केन्द्र सरकार ने तत्काल ही गंभीरता से लेते हुये तमाम राज्यों की सरकारों को आगाह कर दिया है कि वह अपने यहां सतकर्ता बरते। इसी के तहत योगी आदित्यनाथ की सरकार ने रात्रिकालीन कर्फ्यू लगा दिया। इसके अलावा कोविड गाइडलाइनो का संदेश यहां शहर पुलिस यातायात पुलिस सरकारी गैर.

सरकारी विभागों में दे रहे हैं। जिसमें सोशल डिस्टेडिंग, मार्क्स व सेनेटाइजरिंग अनिवार्य करने का संदेश है। इसके अलावा शादी फंक्शनों में भीड़ बढ़ाने पर भी गाइड लाइन जारी है। इस ऐतिहायंती कदम से शहर का व्यापार मोटर लाइन, होजरी व अन्य कारोबार मंदा हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *