गाजीपुर में बिना पिलर के बन रहा दस बेड का कोविड अस्पताल

के० एस० टी०,गाजीपुर संवाददाता। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धर्मागतपुर में बनाए जा रहे 10 बेड के कोविड अस्पताल भवन बिना पिलर के खड़ा किया जा रहा है। संबंधित जिम्मेदार की देख रेख न करने से ठेकेदार मनमानी तरीके से कार्य करा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कार्यदायी संस्था की जिम्मेदारी बताकर पल्ला झाड़ रहे हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग से क्षेत्र में कोविड अस्पताल बनाने की मांग प्रदेश सरकार से की गई थी।

इसके बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धर्मागतपुर में भी 10 बेड का कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह पहला सरकारी भवन है, जिसमें सरिया का पिलर खड़ा नहीं किया जा रहा है। अधिकारियों के निरीक्षण न करने से भवन निर्माण मानक के विपरीत कराया जा रहा है। भवन के प्रति लापरवाही का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दीवार के निर्माण में 12-1 के अनुपात में.

बालू-सीमेंट का इस्तेमाल किया जा रहा है। उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 केके वर्मा ने बताया कि इस निर्माण से स्वास्थ्य विभाग का कोई लेना देना नहीं है। शासन से ग्रामीण क्षेत्र में कोविड अस्पताल बनाने के लिए जब सूची मांगी गई थी तब सूची उपलब्ध करा दी गई थी । लखनऊ की कार्यदायी संस्था से ठेके पर काम कराया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *