मिट्टी खनन का विरोध करना युवक को पड़ गया महंगा

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। बिधनू में एक युवक को अवैध मिट्टी खनन का विरोध करना महंगा पड़ गया। मिट्टी खनन करने वाले लोगों ने रविवार को दस लोगों के साथ मिलकर युवक को लाठी डंडों से पीटने के बाद गले से चेन और नगदी लूट ली। स्थानीय लोगों के विरोध करने पर हमलावर मौके से भाग निकले। पुलिस ने तहरीर के आधार पर हत्या का प्रयास, लूट, बलवा समेत मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

शिवगंज चौराई निवासी 27 वर्षीय रवि पांडेय ने बताया कि एक माह पहले उनके गांव के पास भारू निवासी कमल भदौरिया, काकोरी निवासी पिंटू यादव मिट्टी खनन कर रहे थे। मिट्टी लदे डंपर गांव के अंदर से निकल रहे थे। उसने मिट्टी खनन का विरोध करने के साथ गांव के अंदर मिट्टी लदे डंपर निकलने से रोका था। रविवार दोपहर को वह रमईपुर स्थित एक कार गैरेज में स्कार्पियो की सर्विस करा रहे थे।

तभी आरोप है कि कमल भदौरिया, पिंटू यादव और हरबसपुर निवासी सत्यपाल यादव उर्फ लाल सात अज्ञात लोगों के साथ गैरेज में आये। जहां से सभी आरोपित गाली गलौज करते हुए लाठी डंडों से उसे पीटने लगे। इस दौरान कमल ने जेब से 25 हजार रुपये निकाल लिए और सत्यपाल ने गले से चेन तोड़ ली। सभी हमलावरों ने एक राय होकर जान से मार दो कहते हुए बेहरहमी से पीटना शुरू कर दिया।

स्थानीय लोगों के विरोध करने पर सभी हमलावर मौके से भाग निकले। घटना की सूचना मौके पर पहुंचे स्वजन ने रवि को सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से उसे उर्सला रेफर कर दिया गया। थाना प्रभारी अमित मिश्रा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *