बाबा ध्यानीदास आश्रम में कलाकारों ने प्रस्तुत किया शिव तांडव

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। विकास खंड सुमेरपुर के पौथिया गांव स्थित बाबा ध्यानीदास आश्रम में चल रही विष्णु महायज्ञ के क्रम में गुरुवार की रात बाहर से आए कलाकारों ने सुंदर प्रस्तुतियां देकर ग्रामीणों का मनमोहा। कलाकारों ने राधाकृष्ण, शंकर पार्वती, सुदामा समेत कई झांकियां प्रस्तुत कीं। विष्णु महायज्ञ में सुबह-शाम श्रद्धालु यज्ञ स्थल पहुंचकर यज्ञवेदी की परिक्रमा कर रहे हैं।

 

 

 

 

 

वहीं सुबह आठ बजे से चांदपुर फतेहपुर से आईं कथा व्यास पूनम किशोरी ने भगवान श्री राम की कथा को श्रवण कराया। उन्होंने बताया कि भगवान श्री राम ने अपनी माया का दर्शन नारद जी को कराया। जिसके कारण नारद को मोह हो जाता है और भगवान की कृपा से नारद जी की अखंड समाधि लग जाती है। वहीं शाम चार बजे से भागवताचार्या चित्रकूट से आईं कथा व्यास अलका द्विवेदी ने कृष्ण जन्म की कथा सुनाई।

 

 

 

 

रात्रि में कानपुर से आए कलाकारों द्वारा विभिन्न प्रकार की झांकियों का प्रदर्शन किया गया। रात सांई बाबा, शिव तांडव नृत्य, राधाकृष्ण, आग की लपटों के बीच करतब दिखाते हुए कलाकारों ने विभिन्न प्रस्तुतियां दीं। जिन्हें देख दर्शक भाव विभोर हो गए। यह कार्यक्रम देररात तक चलता रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *