समूचे शहर का अतिक्रमण साफ, कोचिंग जोन की यह पान की दुकान व रिक्शा कम्पनी आज भी बरकार

प्रतिबंधित नशे की बिक्री से लगा रहताअसमाजिक तत्वों का मजमा

पूर्व ए०डी०जी० भी अतिक्रमण हटाने का दे चुके थे आदेश


के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। इस तरह शहर के आलाअफसर मुख्य चौराहो व सड़कों के अतिक्रमण को हटाने के लिए भीषण गर्मी में पसीना बहाते रहे हैं। वही संवेदनशील प्वाइंट डबल पुलिया जिसे पूर्व ए०डी०जी० प्रेम प्रकाश ने इस चौराहे की व्यवस्था देख अपने ही कार्यकाल में इसे वन वे करा गये थे और उन्होंने आदेश भी पारित कर दिए थे कि के०डी०ए० और नगर निगम यहां पार्क में बसी अवैध बस्ती को गिराकर पार्क का निर्माण कराए।

 

जिसमें पार्क का सुंदरीकरण कार्य भी हो गया और आज भी मुख्य सड़क के फुटपाथ पर सर्वेश शुक्ला उर्फ चुटिया वाला की अवैध पान की दुकान व ई-रिक्शा कम्पनी आज भी है जिससे पान की दुकान में प्रतिबंधित सूखी नशे की कोचिंग जोन में धड़ल्ले से न फिर बिक्री होती है बल्कि पिय्यकड़ो का रात में मजमा भी लगा रहता हैं। जिसमें सर्वेश शुक्ला उर्फ चुटिया वाले की पान की दुकान में पुलिस पिकेट व ट्रैफिक पुलिस का संरक्षण प्राप्त रहता है। जिसका परिणाम यह है कि.

शहर के सभी प्रमुख चौराहों से अतिक्रमण हटवा दिया गया किन्तु इस कोचिंग प्वाइंट के अतिसंवेदन शील चौराहे से अतिक्रमण में सर्वेश शुक्ला उर्फ चुटिया वाले की डबल पुलिया चौराहे से पान की दुकान व ई-रिक्शा कम्पनी आज भी बरकरार है। जिसमें गांजे के पीय्यकड़ जमा रहते हैं। जबकि कोचिंग के बिगड़ैल छात्र एक कम्पनी की हुक्कानुमा गांजे की पन्नी खरीदकर वही हुक्का बनाकर गांजा मिलाकर पान की दुकान के बगल में पीते नजर आ जाएंगे। चौकाने वाली बात तो यह है कि.

इस चौराहे पर लगने वाली पिकेट पुलिस व ट्रैफिक पुलिस का छुपाने का यही आशियाना हैं। लिहाजा हर बार वह अधिकारियों से मिन्नत कर सर्वेश शुक्ला उर्फ चुटिया वाले की डबल पुलिया से पान दुकान व ई-रिक्शा कम्पनी को क्षतिग्रस्त होने से बचा लेते हैं। जबकि यहां दुकान पर असमाजिक व अराजकतत्वों का इस दुकान में मजमा खूब लगा रहेता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *