सपाइयों ने कूड़े के ढर पर किया सत्याग्रह

शहर में कई जगह लगे कूड़े के ढेर, सीवर भराव से निजाद दिलाने की मांग


के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। शहर में कई जगह लगे कूड़े़ के ढेर और सीवरभराव के खिलाफ सपाइयों ने सत्याग्रह किया। साथ ही सरकार और प्रशासन से इससे जल्द निजाद दिलाने की मांग की। कूड़े और सीवर भराव से आक्रोशित समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सपा नेता अभिमन्यु गुप्ता और मो० नसीरुद्दीन के नेतृत्व में बारादेवी मंदिर मेला मैदान पर जमा कूड़े़ व सीवरभराव के ढेर पर खड़े होकर सत्याग्रह किया।

इस मौके पर भेजे गये मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में श्री गुप्ता ने कहा कि बारादेवी मंदिर के आसपास जगह–जगह कूड़े के ढेर‚ सीवर भराव की समस्या है। इसके चलते आस-पास के क्षेत्रों में बीमारियां फैल रही हैं। प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है। कूड़े और सीवर भराव के बीच लोग सांस लेने को मजबूर हैं। कूड़े के ढेर के पास जानवर एकत्र होते हैं‚ जो दुर्घटना का कारण बनते हैं। इसके साथ ही बदबू और आवारा जानवरों की.

वजह से लोग बाजार नहीं आते। मो० नसीरुद्दीन ने कहा कि बाराबारोदेवी मेला मैदान‚ राखी मंड़ी‚ सफेद कॉलोनी में हर जगह कूड़े के ढेर और नाले बजबताते मिलेंगे। नगर निगम बताए कि स्वच्छ भारत और स्मार्ट सिटी का बजट कहां जा रहा है। मांग की गयी कि अगर सात दिन में बारादेवी मंदिर के आसपास कूड़े के ढेर और सीवर जल भराव साफ नहीं किया गया तो बड़़ा आंदोलन किया जाएगा। यहां दीपक खोटे‚ नवीन जय‚ मनोज चौरसिया‚ प्रदीप तिवारी‚ प्रीतम सिंह आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *