गाजीपुर में जिला पंचायत 50 करोड़ से कराएगी विकास

के० एस० टी०,गाजीपुर संवाददाता। जिला पंचायत से 15वां वित्त आयोग व पंचम राज्य वित्त से दो सौ विकास कार्य कराए जाने की तैयारी चल रही है। इन कार्यों पर 45 से 50 करोड़ खर्च होने का अनुमान है। कार्यों का खाका तैयार करने का कार्य अंतिम दौर में है। नवंबर तक टेंडर प्रक्रिया पूरी कर दिसंबर में निर्माण कार्य शुरू करने की तैयारी है। शासन से जिला पंचायत के माध्यम से विकास कार्य के लिए धन का आवंटन किया गया है, जिसको लेकर कार्य योजना बनाई जा रही है।

पिछले दिनों हुई बोर्ड की बैठक में सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्रों में विकास कार्य कराए जाने के प्रस्ताव दिए हैं। सदस्यों के प्रस्ताव पर टेक्निकल टीम ने कार्यों का स्टीमेट तैयार किया है। संबंधित कार्यों पर कितना धन खर्च होगा इसका प्रांकलन किया गया है। वैसे करीब दो सौ निर्माण कार्य कराए जाएंगे। इस पर 45 से 50 करोड़ रुपये खर्च होने की संभावना है।

एक सप्ताह में टेंडर प्रक्रिया शुरू होगी-: जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी सुजीत कुमार मिश्रा का कहना है कि एक सप्ताह में टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। नवंबर में टेंडर होने के बाद दिसंबर में कार्य शुरू कराने की तैयारी है। इसके लिए तेजी से कार्य चल रहा है।

2.95 करोड़ से बन रहा पांच अमृत सरोवर-: जिला पंचायत से जिले में पांच स्थानों पर अमृत सरोवर का निर्माण कराया जा रहा है। मुहम्मदाबाद के परसा, सैदपुर के अमुवारा व विक्रमपुर, कासिमाबाद के पाली व बिरनो ब्लाक के लहुरापुर में यह अमृत सरोवर बन रहा है। इस पर 2.95 करोड़ रुपये खर्च हो रहा है। पांचों अमृत सरोवर दिसंबर तक बनकर तैयार हो जाएंगे। 26 जनवरी को झंडारोहण की तैयारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *