सक्सेस की बुलंदियों पर थे तनुश्री दत्ता के सितारे, एक खत्म हुआ करियर!

नुश्री दत्ता आज भले ही बड़े पर्दे से गायब हैं लेकिन एक समय ऐसा था जब हर कोई उनकी बोल्डनेस को देख उनका कायल हो जाता था। तनुश्री ने इमरान हाशमी संग अपनी पहली फिल्म आशिक बनाया आपनेसे ही इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना ली। हालांकि एक्ट्रेस की ये शोहरत ज्यादा दिन तक नहीं टिकी। एक घटना की वजह से तनुश्री ने बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूरी बना ली और देखते ही देखते आध्यात्म की खोज में निकल गईं। आइए तनुश्री दत्ता के 38वें जन्मदिन पर.

उनके फिल्मी करियर से लेकर संन्यास तक की कहानी जान लेते हैं तनुश्री दत्ता का जन्म 19 मार्च 1984 को झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था। तनुश्री दत्ता बंगाली परिवार से आती हैं। उन्होंने वहीं से अपनी स्कूली पढ़ाई की। ग्रेजुएशन करने के दौरान वह मॉडलिंग करने लगीं और पढ़ाई बीच में छोड़ दी। इसके बाद साल 2004 में तनुश्री दत्ता ने मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीता था। तनुश्री दत्ता ने मिस यूनिवर्स 2004 में भारत का प्रतिनिधित्व किया जिसमें वह टॉप 10 में.

अपनी जगह बनाने में कामयाब रही थीं। तनुश्री दत्ता ने साल 2005 में फिल्म आशिक बनाया आपने से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म में उन्होंने इमरान हाशमी से साथ बोल्ड सीन्स दिए थे जिससे वह काफी चर्चा में आ गई थी। उसी साल तनुश्री ने तेलुगु फिल्म वीरभद्र में भी काम किया था। हालांकि साल 2010 की मूवी अपार्टमेंट में नजर आने के बाद तनुश्री अचानक से पर्दे से गायब हो गईं। तनुश्री दत्ता ने अपना करियर खत्म होने के पीछे का कारण नाना पाटेकर को बताया।

गौरतलब हो कि तनुश्री जब साल 2008 की फिल्म हॉर्न ओके प्लीज की शूटिंग में व्यस्त थीं। उस दौरान उन्हें एक आइटम सॉन्ग के दौरान नाना पाटेकर संग स्टेज शेयर करना था। इसी के बाद तनुश्री ने ये आरोप लगाया कि नाना ने उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश की थी। नाना को गलत बताते हुए तनुश्री ने उन्हें थाने तक घसीटा लेकिन इसका रिजल्ट कुछ खास नहीं निकला। बदले में तनुश्री को ही इंडस्ट्री में काम मिलना कम होता गया और धीरे-धीरे यह पूरी तरह खत्म हो गया।

तनुश्री दत्ता फिल्मों से दूरी बनाने के बाद साल 2012 में नजर आईं। हालांकि उस समय एक्ट्रेस का अवतार पूरी तरह बदल गया था। ग्लैमरस फिट तनुश्री ओबेसिटी का शिकार हो चुकी थीं जिसके कारण उनके फैंस भी उन्हें पहचान नहीं पा रहे थे। तनुश्री ने एक इंटरव्यू में ये भी कहा कि उन्हें करियर के दौरान की गई फिल्मों में बोल्ड सीन देने का अफसोस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *