फरार चल रहा 25 हजार का इनामी आरोपी गिरफ्तार

के. एस. टी,कानपुर संवाददाता। सीएए के विरोध में विगत वर्ष बाबूपुरवा इलाके में दंगा भड़़काने के आरोप में फरार चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी आरोपी को बाबूपुरवा पुलिस ने बगाही के पास से गिरफ्तार कर लिया है।

इसके ऊपर दंगा भड़़काने‚ तोड़़फोड़़‚ आगजनी ‚बमबाजी‚ सरकारी कार्य में बंधा ड़ालने लोक सेवक पर हमला‚ हत्या‚ हत्या के प्रयास समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज था। ड़ीआईजी ने इसके पकड़े़ न जाने पर इनाम घोषित किया था।

बाबूपुरवा इलाके में विगत दिसम्बर माह में सीएएके विरोध में लोगों ने ईद गाह के बाहर एकत्र होकर जमकर हंगामा किया था। उग्र लोगों ने आगजनी‚ बमबाजी‚ फायरिंग‚पथराव व तोड़़फोड़़ कर कानून व्यवस्था तार–तार कर दिया था।

घटना में कई लोगों की मौत भी हो गयी थी‚ जबकि कई पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गये थे। पुलिस ने इस मामले में सैकड़़ों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। वीडि़योग्राफी में कैद उपद्रियों की शिनाख्त कर उन्हें जेल भेजा था। इस दौरान कई लोग फरार भी हो गये थे।

पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ इनाम भी घोषित किया था। जिसमें बाबूपुरवा में रहने वाला हसीन उर्फ इशू भी शामिल था। बाबूपुरवा पुलिस ने हसीन उर्फ इशू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *