००० जब काकादेव थानाध्यक्ष को हितैषी आगरा स्वीट्स का करना पड़ा चालान

सम्पूर्ण लॉकडाउन में शटर खोलकर हो रही थी धड़ल्ले से मिठाई की बिक्री

पेटीज, कोल्ड ड्रिंक, पिलाने वाला मॉडल कॉर्नर भी चपेट में

महिला मजिस्ट्रेट ने थानेदार की क्लास लेकर कराया चालान

के० एस० टी०,कानपुर संवाददाता। शहर में निरंतर बढ़ रही “कोरोना संक्रमित” मरीजों की मौतों ने जिला ही नही प्रदेश प्रशासन को हिला कर रख दिया है किसी को सूझ ही नही रहा है कि आखिर क्या करे? जिसको लेकर असमंजसता की सती में जिला प्रशासन ने शहर के प्रभावित दस थाना क्षेत्रों में “लॉक डाउन” की घोषणा तो कर दी.

किन्तु उन थाना क्षेत्रों की पुलिस के अपने खास लोगों के हिमायती रवैय्ये के चलते सम्पूर्ण लॉक डाउन पूरी तरह फ्लाप ही साबित हो रहा है। ऐसे ही थाना क्षेत्रों में अतिसंवेदनशील कोचिंग जोन काकादेव थाना क्षेत्रों मे रसूखदार दुकानदारों के सामने स्थानीय थाने के वर्दीधारियों की हैसियत दुम हिलाने सी बनी हुई हैं।

वह कुछ भी करे उनके सामने ये वर्दीधारी बोलना नही, देखना नही, सुनना नही की हैसियत में रहते हैं। जिससे वे धड़ल्ले से नियम-फायदों की धज्जियां उड़ाया करते है। इलाकाई लोगों की माने तो इनके ऊपर कुछ मीडिया के कुछ ऐसे कथित काकशो की सरपरश्ती है। जो शहर में बिरयानी के ठेले लगाने वालों से लेकर हर विभाग में अपनी दखलदांजी बनाए रखे हुए हैं।

जिससे यहां काकादेव में चर्चित दुकानदार आगरा स्वीट्स व मॉडल कॉफ़ी कार्नर के हौसले बुलंद हैं। यह घड़ल्ले से लॉक डाउन के बावजूद दुकानों के शटर ऊपर कर कोविड-19 के नियमों की धज्जियां उड़ाते रहे किन्तु शुक्रवार को पांशा उल्टा पड़ गया जब इनकी व इनके सरपरस्तों की हेकड़ी धरी की धरी रह गई.

जब फल तक दुकाने खुली देख आँखे बंद कर लेनी वाली पुलिस को उन्ही के दुकान के चालान करने पड़े। हुआ यूं कि मॉडल टाउन के मुख्य गेट व काकादेव की अतिव्यत्तमू मुख्य सड़क पर स्थित मॉडल कॉफ़ी कार्नर व उसी के चंद कदमों दूर मुख्य सड़क पर ही स्थित आगरा स्वीट्स दुकान है। वर्तमान समय में दस थाना क्षेत्रों में सम्पूर्ण लॉक डाउन की तरह शिक्षा जोन के इस काकादेव थाने में लॉक डाउन है।

किन्तु यह दुकानदार ऊँची रसूख व सरपरस्ती के चलते सम्पूर्ण लॉक डाउन के बावजूद दुकाने खोलकर माल बिक्री करते चले आ रहे थे। शुक्रवार को थानाध्यक्ष ने इसकी खुली दुकानों को नजरदांज कर मामूली से ठेले में बताशे बेच रहे गरीबों का चालान कर दिया। जिस पर उसने कहा कि साहब सामने भी दुकाने खुली है मेरे पेट मे क्यो लात मार रहे है।

जितनी कमाई नही है फिर चालान कहां से भरूंगा? इस पर सिपाहियों ने उसे हड़का दिया। जिससे वहां राहगीर इकठ्ठा होने लगे। इसी दौरान किसी रसूखदार ने ए० सी० एम० 6 को फोन कर खुली आगरा स्वीट्स व मॉडल कॉफ़ी कार्नर की न शिकायत की बल्कि वीडियो क्लिप भी भेज दी।

जिससें उन्होंने तत्काल ही फोन कर थानेदार को हड़काकर तत्काल खुली दूकानों का चालान करने को कहा। जिसपर आगरा स्वीट्स की हिमायती पुलिस को उसी का चालान करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *