दारू बड़ी भारु मधुशाला में तोड़फोड़

के० एस० टी०,कानपुर संवाददाता। जागरूक ग्रामीण महिलाओं की शक्ति एक बार फिर जाग गई, बिल्हौर में ककवन के औरोतहारपुर गांव में शराब ठेका खोले जाने से महिलाएं भड़क गईं। बुधवार की सुबह समूह बनाकर घरों से निकली महिलाओं ने शराब ठेके पर पहुंचकर हंगामा किया और बोर्ड आदि

तोड़ दिया। महिलाओं ने अफसरों को बुलाने और गांव से शराब ठेका हटाने मांग की। ककवन थाना क्षेत्र के औरोतहारपुर गांव में कुशवाहा मोहल्ले के बीच बीते दिवस शराब दुकान खो दी गई, जो अनुज्ञापी विमल मिश्रा के नाम से है।

मंगलवार को धन्ना कुशवाहा की मार्केट में बनी दुकान को किराये पर लेकर शराब दुकान का बोर्ड आदि लगाया गया। इसकी जानकारी होने के बाद शराब ठेका खोलने का ग्रामीणों ने विरोध शुरू कर दिया और तहसीलदार को ज्ञापन भी सौंपा।

बुधवार सुबह जब शराब ठेका खुला तो महिलाएं भड़क गईं। रचना सिंह के नेतृत्व में महिलाओं ने हंगामा शुरू कर दिया और बोर्ड आदि तोड़ दिया। महिलाओं ने कहा कि शराब ठेका गांव के मोहल्ले में खोलना गलत है, इससे गांव के बच्चों पर बुरा असर पड़ेगा।

शराब ठेका होने से शराबियों का जमघट लगेगा, जबकि मोहल्ले के रास्ते से हर समय महिलाओं और बेटियों का आवागमन रहता है, जिससे उनकी असुरक्षा का खतरा रहेगा। इसके अलावा नशेबाजों के बवाल करने से अराजकता उत्पन्न होगी।

महिलाओं ने दुकान का शटर गिराकर गांव के बाहर शराब ठेका खोले जाने की मांग की। तहसीलदार बिल्हौर अवनीश चन्द्र ने बताया कि शराब दुकान को फिलहाल खोलने से रोक दिया गया है। मामले की जांच कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *