गाजीपुर में रुपये ऐंठने के लिए रची थी लूट की कहानी हुआ पर्दाफाश

के० एस० टी०,गाजीपुर। खानपुर पुलिस व एसओजी टीम ने मिलकर 24 घंटे अंदर दो लाख रुपये की संदिग्ध लूट का पर्दाफाश कर दिया। मालिक का रुपये ऐंठने की नियत से सेल्समैन ने लूट की झूठी कहानी रच डाली। पुलिस दो लाख रुपये भी बरामद लिए। गुरुवार को यह जानकारी पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए दी।

बताया कि वाराणसी के विश्वनाथ फर्म संचालक एल्यूमीनियम के सेल्समैन व वाराणसी बड़ागांव क्षेत्र के सभई निवासी अरिवंद कुमार पटेल दो लाख रुपये वसूल किए। इसके बाद उसकी नियत खराब हो गई। उसने इस रुपये को ऐंठने के उद्देश्य से अपने शातिर दिमाग का प्रयोग करते हुए अपने साथी वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र के चनांव गेट निवासी राजेश गुप्ता उर्फ बबलू से मिलकर लूट का प्लान बना दिया।

पैसा वसूल करने के बाद एक लाख रुपये अरङ्क्षवद ने अपने साथी राजेश को दे दिया और एक लाख रुपये सड़क के किनारे झाड़ी में छिपा दिया। पुलिस द्वारा की गई कड़ाई से पूछताछ में दोनों ने अपना जुर्म स्वीकार किया। पुलिस ने एक लाख रुपये झाड़ी से व एक लाख राजेश के पास से बरामद कर लिया है। वहीं इनके पास से एक बाइक व दो मोबाइल बरामद किया है। मामले को खोलने वाली टीम में एसओजी प्रभारी श्यामजी यादव,

खानपुर थानाध्यक्ष पन्नेलाल, उपनिरीक्षक नागेंद्र उपाध्याय, हेड कांस्टेबल रामभवन, संजय पटेल आदि थे। कॉल रिकार्ड से पता चला सच, सेल्समैन बार-बार अपना बयान बदलता रहा। कड़ाई से जानकारी लेने पर बैग गिरने की बात कही। जब पुलिस ने इसके काल डिटेल को खंगाला तो पैसा लेने के बाद सैदपुर से सिधौना के बीच छह-छह बार बात करने की जानकारी मिली।

उस नम्बर को ट्रेस किया गया तब अरविंद पटेल के मित्र ने एक लाख रुपये लेने की बात स्वीकार की। अरविंद ने गाजीपुर-वाराणसी हाइवे जैसी व्यस्त सड़क के किनारे गोपालपुर में एक झाड़ी के पास शौच के बहाने करीब एक फीट गहरा गढ्ढा खोदकर उसमें दबा दिया था।

रिपोर्टर:- आशुतोष मिश्रा & विनोद सिंह यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *